Move to Jagran APP

पुलिस की गिरफ्त में होंगे डकैतीकांड के अपराधी

मुख्यालय डीएसपी सतीशचंद्र झा ने कहा कि फुसरो में घटित डकैती सह गोलीकांड के अपराधी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 09:16 PM (IST)
पुलिस की गिरफ्त में होंगे डकैतीकांड के अपराधी
पुलिस की गिरफ्त में होंगे डकैतीकांड के अपराधी

फुसरो/करगली (बेरमो) : मुख्यालय डीएसपी सतीशचंद्र झा ने कहा कि फुसरो में घटित डकैती सह गोलीकांड के अपराधी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया। यह स्पष्ट हो गया है कि तीनों अपराधी अच्छी तरह घटनास्थल से वाकिफ रहे हैं। यह बातें उन्होंने बुधवार को फुसरो के महतो मार्केट स्थित जिओ फोन शॉप का मुआयना करते हुए कही।

loksabha election banner

उनके साथ बेरमो सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर आरपी वाजपेयी, जरीडीह सर्किल के इंस्पेक्टर मो. रुस्तम, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह, बेरमो थाना के पूर्व प्रभारी केके साहू एवं फॉरेंसिक एक्सपर्ट अविनाश कुमार भी थे। उन्होंने जिओ फोन शॉप के संचालक सन्नी सिंह सहित महतो मार्केट के अन्य दुकानदारों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने दुकान के काउंटर में पाउडर लगाकर पावर ग्लास के माध्यम से अपराधियों के फिगर प्रिट की तलाश की। पिस्टल से चली गोली के एक खोखा पास की जापान मोबाइल दुकान से बरामद किया गया। वहीं, गोली लगने से घायल हुए राहुल सोनी के जगह-जगह पड़े खून के धब्बों सहित मार्केट परिसर व दुकानों की फोटोग्राफी करने के बाद अपराधी किस मार्ग से भागे थे, उसकी भी पड़ताल की गई।

महतो मार्केट के पीछे स्थित जिस शर्मा कॉलोनी के रास्ते तीनों अपराधी घटना को अंजाम देकर स्कूटी से भागे थे, वहां भी पुलिस टीम गई और मुआयना किया। शर्मा कॉलोनी के मीनू खेतान, पटेलनगर के गंगा प्रसाद एवं फुसरो बाजार के तोताराम अग्रवाल के घर के बार लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से अपराधियों के आने-जाने की गतिविधियों एवं घटना को अंजाम देने के तरीके के बारे में पता लगाने का प्रयास किया गया। हालांकि घटना के दौरान अंधेरा व बारिश के कारण सीसीटीवी से अपराधियों के स्पष्ट फुटेज नहीं मिल पाए।

डीएसपी ने बताया कि इस घटना के संदर्भ में बेरमो थाना में कांड संख्या 150/20 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गोली लगने से घायल गायत्री ज्वेलर्स के मालिक बैकुंठ साव के 22 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सोनी का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में हो रहा है। अब वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। बता दें कि मंगलवार की देर शाम लगभग सात बजे फुसरो के महतो मार्केट के ऊपरी मंजिल स्थित सन्नी कुमार सिंह के जिओ मोबाइल शॉप में हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम देने आए दो अपराधियों ने राहुल कुमार सोनी नामक एक युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। शोर सुनकर अन्य दुकानदारों के पहुंच जाने के कारण अपराधी जिओ फोन शॉप से सिर्फ पर्स समेत दो हजार रुपये, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड व क्रेडिट कार्ड ही लूट पाए थे। उसके बाद मार्केट के नीचे स्कूटी लेकर खड़े एक अन्य अपराधी के साथ वे दोनों शर्मा कॉलोनी व शास्त्रीनगर होते हुए फरार हो गए थे। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने किया डीजीपी को ट्वीट

संस, करगली (बेरमो) : फुसरो बाजार में मंगलवार की शाम घटित लूट सह गोलीकांड को युवा कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने बेरमो के शांतिप्रिय लोगों के दिल को झकझोर देने वाली घटना बताते हुए दुख जताया है। साथ ही उन्होंने उक्त घटना के संदर्भ में झारखंड के डीजीपी को ट्वीट कर संलिप्त अपराधियों की यथाशीघ्र गिरफ्तार कराने की मांग की। उन्होंने गोलीकांड में घायल राहुल सोनी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

कथारा में पुलिस ने घूम-घूमकर किया अलर्ट : फुसरो के महतो मार्केट में घटित लूट व गोलीकांड के बाद बुधवार को बोकारो थर्मल प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ कथारा सहित बोकारो थर्मल सेंट्रल मार्केट, स्टेशन मोड़, अस्पताल मोड़, जारंगडीह आदि घूम-घूमकर दुकानदारों को अलर्ट किया। कहा कि जगह-जगह दुकानदार सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। साथ ही दुकान पर आने वाले ग्राहकों पर ध्यान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.