Move to Jagran APP

दहेज की खातिर हत्या करने का मामला दर्ज

सुरही (बेरमो) नावाडीह थाना क्षेत्र के लेम्बोडीह निवासी जितेंद्र महतो की पत्नी सरस्वती देवी की

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 04:56 PM (IST)
दहेज की खातिर हत्या करने का मामला दर्ज
दहेज की खातिर हत्या करने का मामला दर्ज

सुरही (बेरमो): नावाडीह थाना क्षेत्र के लेम्बोडीह निवासी जितेंद्र महतो की पत्नी सरस्वती देवी की फांसी लगाकर जान देने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। तोपचांची थाना क्षेत्र के नरकुपी निवासी मृतका के पिता बुधु महतो ने दहेज की खातिर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए चार लोगों पर मामला दर्ज करा दिया है। हालांकि मृतका के पति जितेंद्र महतो का कहना था कि खेत में सिचाई करने को लेकर नोकझोंक के बाद उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं मृतका के पिता ने नावाडीह थाना की पुलिस को बताया कि उनकी बेटी सरस्वती देवी को ससुराल वाले दहेज के रूप में नकद रुपये व मोटरसाइकिल के लिए प्रताड़ित करते थे। उसे लेकर कई बार पंचायती भी की गई थी। उसके बावजूद मृतका के पति जितेंद्र महतो, ससुर प्रयाग महतो, देवर राजेश महतो एवं चाचा ससुर तिलक महतो नहीं माने और सरस्वती देवी के साथ प्रताड़ना का दौर जारी रखा।

loksabha election banner

मृतका के पिता की लिखित शिकायत के आधार पर नावाडीह थाना में दहेज हत्या का मामला दर्ज कर मृतका के पति जितेंद्र महतो, ससुर प्रयाग महतो, देवर राजेश महतो एवं चाचा ससुर तिलक महतो को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। कांड का अनुसंधान कर रहे सहायक अवर निरीक्षक कमलेश सिंह ने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। चारों आरोपित फरार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.