जागरण संवाददाता, चास : रविवार को उपायुक्त राजेश सिंह ने चिरा चास के राजेंद्र नगर में पौधरोपण किया। कहा कि प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के लिए पौधारोपण बेहद जरूरी है। प्राकृतिक को बचाए रखने के लिए प्राकृतिक के प्रति युवाओं को आगे आना होगा। तभी भविष्य में प्रकृति सुरक्षित रहेगी। उन्होंने कहा कि अनुभवी व्यक्ति जो समाज के अग्रज रहे हैं, उनका पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य हमेशा सराहनीय रहा है। जो पथ प्रदर्शक का कार्य करते रहेंगे। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को प्राकृतिक में रहने के नाते एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए।

अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने कहा कि निगम क्षेत्र में लगातार हाउसिग कॉलोनी का निर्माण हो रहा है। इसके लिए प्रकृति के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाकर सभी वार्डों में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके माध्यम से सभी गली तथा मोहल्ले में पौधा लगाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। ताकि क्षेत्र पूरी तरह से हरा भरा एवं न्यू ग्रीन जोन में स्थापित रह सके।

उपायुक्त की पुत्री इशिता सिंह ने पौधरोपण कर बच्चे एवं युवा वर्ग को प्राकृतिक की महत्ता का संदेश दिया। इस दौरान पौधा का वितरण भी किया गया। इस मौके पर डीपीएलआर निदेशक पीएन मिश्रा, कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार, अधिवक्ता एवं समाजसेवी ऋतु देवी, मुकेश पाठक, प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस