Move to Jagran APP

पार्षदों ने खोली नप की सफाई की पोल

संवाद सहयोगी करगली (बेरमो) नगर परिषद फुसरो के कई वार्ड पार्षद विरोध में उतर गए है

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 09:46 PM (IST)
पार्षदों ने खोली नप की सफाई की पोल
पार्षदों ने खोली नप की सफाई की पोल

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : फुसरो नगर परिषद की सफाई के विरोध में कई वार्ड पार्षद विरोध में उतर गए हैं। गुरुवार को निर्मल चौक में पार्षदों ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि स्वच्छता पर झूठ का दावा नगर परिषद के अधिकारी ठोंक रहे हैं। सच्चाई में स्थिति यह है कि सभी वार्डो में कूड़े-कचरे के अंबार लगा हुआ है। पार्षदों में श्रीकांत मिश्रा, रामचंद्र महतो, अनिल कुमार, गणेशलाल पातर व दिनेश रवि ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। नियमित सफाई नहीं होने की वजह से जगह-जगह कचरा जमा हैं। इससे बीमारी फैलने की आशंका है। कहा कि स्वच्छता को गति देने वाले सफाईकर्मियों को पिछले चार माह से मानदेय भुगतान नहीं किया गया है। इस कारण सफाई करने वाले कर्मचारियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

loksabha election banner

नगर परिषद के अधिकारियों ने बिना बोर्ड की बैठक कराए सफाईकर्मियों के लिए ट्रैक सूट व जूता की खरीदारी कर वितरण किया। जबकि किसी भी सामग्री अथवा संसाधन की खरीदारी करने का निर्णय लेने के लिए बोर्ड की सहमति जरूरी है। फुसरो नगर क्षेत्र का विकास पूरी तरह से ठप है। कहा कि नगर परिषद के पिछले एक-डेढ़ वर्षों के कार्यकाल में एक भी योजना को पूर्णरूप से धरातल पर नहीं उतारा गया। उन्होंने नगर परिषद के जनवरी-2019 से जनवरी 2020 तक के कार्यकाल की जांच की मांग की।

--------

स्वच्छता को नगर परिषद गंभीर : नगर परिषद के चेयरमैन राकेश कुमार सिंह का कहना है कि विभाग के आदेशानुसार सफाईकर्मियों को स्वच्छता मिशन के तहत ट्रैक सूट उपलब्ध कराया गया। सरकार की गाइडलाइन के तहत कार्य किए जा रहे हैं। स्वच्छता को लेकर नगर परिषद गंभीर है। फंड की कमी होने के कारण सफाईकर्मियों को मानदेय भुगतान में विलंब हो रहा है। जल्द ही सफाईकर्मियों को बकाया मानदेय भुगतान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.