Move to Jagran APP

दुष्कर्म व हत्या मामले में चचेरे भाई व पूर्व प्रेमी समेत चार गिरफ्तार

बीते 16 तारीख को बरमसिया ओपी इलाके की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने युवती के चचेरे भाई व पूर्व प्रेमी समेत चार को गिरफ्तार किया है। चास एसडीपीओ भगवान दास ने बताया कि चचेरा भाई इस बात से खफा था कि उसके मना करने के बाद भी युवती मनोज नामक युवक से मिलती-जुलती थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:18 AM (IST)
दुष्कर्म व हत्या मामले में चचेरे भाई व पूर्व प्रेमी समेत चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बोकारो: बीते 16 तारीख को बरमसिया ओपी इलाके की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने युवती के चचेरे भाई व पूर्व प्रेमी समेत चार को गिरफ्तार किया है। चास एसडीपीओ भगवान दास ने बताया कि चचेरा भाई इस बात से खफा था कि उसके मना करने के बाद भी युवती मनोज नामक युवक से मिलती-जुलती थी। इसी वजह से उसने अपनी बहन को सबक सिखाने की योजना बना ली। उसने अपनी बहन के पूर्व प्रेमी बरटांड़ जयपुर पुरुलिया निवासी विजय महतो से संपर्क साधा। युवती को सबक सिखाने की नीयत से योजना बनाकर विजय अपनी आरा मशीन में काम करने वाले स्टाफ उलगाड़ा पिंड्राजोरा निवासी मलींद्र नाथ महतो के साथ और चचेरा भाई अपने परिचित महावीर महतो के साथ वहां पहुंचा, जहां उसकी बहन अपने प्रेमी मनोज के साथ बैठी थी।

loksabha election banner

प्रेमी से कहा, किसी को बताया तो जान से मार देंगे: पूछताछ में मनोज ने पुलिस को बताया कि युवती के चचेरे भाई व महावीर ने उसे दबोच लिया। इसके बाद पूर्व विजय और मलींद्र युवती को झाड़ियों में ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद दोनों ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद सभी ने मिलकर शव को बिजली के खंभे पर टांग दिया। इसमें चारों ने मनोज को हड़काकर उसकी भी मदद ली। धमकी दी कि अगर घटना की जानकारी उसने किसी को दी तो उसकी भी हत्या कर दी जाएगी।

इधर, युवती की बहन ने मनोज के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। जब पुलिस मनोज तक पहुंची तो उसने पूरी घटना का खुलासा कर दिया। सभी हत्यारोपितों को इसके बाद दबोच लिया गया। सभी ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। बताया गया कि घटना के प्रत्यक्षदर्शी मनोज का बयान पुलिस अदालत में दर्ज कराएगी।

छोटी बहन ने मनोज को बताया था हत्यारा: बिजली के खंभे से शव बरामद होने के बाद मृतका की छोटी बहन ने उसके वर्तमान प्रेमी मनोज पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज रिपोर्ट में छोटी बहन ने बताया था कि बीते एक वर्ष से मनोज उसकी बहन से प्रेम करता है और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध भी बनाया। जब बहन ने शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने उसकी हत्या अन्य लोगों के साथ मिलकर कर दी।

कांड के खुलासे में इनकी रही भूमिका: एसडीपीओ ने बताया कि कांड के खुलासे में चंदनकियारी थानेदार गिरिश दत्त मिश्र, चास मुफस्सिल अंचल निरीक्षक मनोज कुमार गुप्ता, सियालजोरी थानेदार पूनम टोप्पो, बरमसिया ओपी प्रभारी ललन दास, बनगड़िया ओपी प्रभारी जावेद इकबाल, बरमसिया ओपी के सब इंस्पेक्टर मन कुमार राम, एएसआइ महेश कुमार शर्मा, करम सिंह पूर्ति, श्याम बिहारी मांझी समेत अन्य की भूमिका सराहनीय रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.