Move to Jagran APP

मुखबिरी के आरोप में गैंगवार की भेट चढ़ा मुकेश

रामगढ़ गोशाला निवासी मुकेश कुमार गैंगवार की भेट चढ़ गया। उसका शव बीते 26 अक्टूबर को महुआटांड़ के कंडेर व होन्हे गांव के बीच मिला था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 10:53 PM (IST)
मुखबिरी के आरोप में गैंगवार की भेट चढ़ा मुकेश
मुखबिरी के आरोप में गैंगवार की भेट चढ़ा मुकेश

स्वांग (बेरमो) : रामगढ़ गोशाला निवासी मुकेश कुमार गैंगवार की भेट चढ़ गया। उसका शव बीते 26 अक्टूबर को महुआटांड़ के कंडेर व होन्हे गांव के बीच मिला था। दरअसल, रामगढ़ में सक्रिय गोविद राय गैंग के तीन सदस्यों की हुई गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हो पाया। पुलिस ने इस हत्या में प्रयुक्त दो बाइक व एक क्लच वायर को भी बरामद किया है।

loksabha election banner

मुकेश की हत्या अमन साव उर्फ अमन श्रीवास्तव गैंग के मुखबिरी के कारण हुई थी। आरोप है कि उसकी हत्या में गोविद राय उर्फ भोला पांडेय गैंग के धर्मेंद्र पांडेय, दीपक महतो व अभिषेक सिंह ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर बरामद तार से गला घोंटकर की थी। पुलिस हत्या में शामिल धर्मेंद्र पांडेय, दीपक महतो व अभिषेक सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि दीपक साव उर्फ पकौड़ी और रीतेश कुमार अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने दीपक साव उर्फ पकौड़ी के रामगढ़ स्थित घर से दो बाइक बरामद की है, जबकि रीतेश के रामगढ़ स्थित घर से 34 हजार रुपये जब्त की है। अभिषेक बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी रांची से की गई है। मामले की जानकारी देते गोमिया के सर्किल इंस्पेक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि इस कांड में संलिप्त तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उछ्वेदन कर लिया है। मामले के अनुसंधान और उद्भेदन में महुआटांड़ थाना प्रभारी सुकुमार टुडू, अनुसंधानकर्ता एसआइ नियाज अंसारी ने मुख्य भूमिका निभाई। उनका दावा है कि दीपक साव उर्फ पकौड़ी और रीतेश कुमार को भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा। अमन श्रीवास्तव गैंग का संचालन कर रहा अमन साव

इंस्पेक्टर ने बताया कि मुकेश के शव बरामदगी स्थल से करीब 500 मीटर दूर हत्या में प्रयोग किए गए क्लच वायर को बरामद किया गया है। फरार अपराधी दीपक साव उर्फ पकौड़ी पर महुआटांड़ थाने में मामला दर्ज है। वहीं रामगढ़ निवासी कैलाश शर्मा की हत्या इसी ने की थी। कैलाश शर्मा की वर्ष-2017 में हत्या कर घटनास्थल से थोड़ी दूर एक पुलिया के नीचे शव को फेंक दिया गया था। अमन श्रीवास्तव की मौत के बाद उसके गैंग का संचालन अब अमन साव करता है, जो रांची जेल में बंद है। वहीं, भोला पांडेय के गैंग का काम अब विकास तिवारी देख रहे है, जो वर्तमान समय जेल में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.