Move to Jagran APP

दिल्ली की कंपनी करेगी सीएचपी की रखरखाव

बोकारो थर्मल (बेरमो) डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर स्टेशन (बीटीपीएस) के कोल हैंडलिग प्ला

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:13 AM (IST)
दिल्ली की कंपनी करेगी सीएचपी की रखरखाव

बोकारो थर्मल (बेरमो) : डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर स्टेशन (बीटीपीएस) के कोल हैंडलिग प्लांट (सीएचपी) के वार्षिक रखरखाव का कार्य अब दिल्ली की कंपनी ओएसएम कंस्ट्रक्शन को दे दिया गया है। पूर्व के साइट इंचार्ज व 84 मजदूरों को कंपनी ने कार्य में रखा है। बीटीपीएस के मुख्य अभियंता ने कहा है कि अन्य मजदूरों को भी रखवाने को कंपनी प्रबंधन से वार्ता की जाएगी। ओएसएम ने सीएचपी के वार्षिक रखरखाव का ठेका कार्य लगभग 4 करोड़ 23 लाख रुपये में डीवीसी से लिया है। जबकि डीवीसी ने इसके लिए निकाली गई निविदा में 4 करोड़ 52 लाख रुपये रेट तय किया था, जिससे 6.50 फीसद कम दर पर ओएमएस कंपनी ने यह ठेका कार्य लिया है।

loksabha election banner

इससे पूर्व इस कोल हैंडलिग प्लांट के रखरखाव का कार्य लोकनाथ कंपनी से कराया जा रहा थी, जो इस कार्य को महज 2 करोड़ 84 लाख रुपये में ही करा रही थी। उससे 1 करोड़ 68 लाख अधिक के टेंडर में डीवीसी ने ओएसएम कंपनी को अब उक्त कार्य दिया है। सीएचसी के वार्षिक रखरखाव के कार्य में लोकनाथ कंपनी के अधीन कार्यरत साइट इंचार्ज सोनू आलम सहित कुल 84 मजदूरों को कार्य पर ओएसएम कंपनी ने पुन: रख लिया है। कार्य करने के लिए प्लांट के अंदर प्रवेश करने को उन सभी का फिर से गेट पास बनवाया जा रहा है। वहीं विस्थापित नेताओं का कहना है कि डीवीसी के चंद्रपुरा पावर प्लांट में सीएचपी के वार्षिक रखरखाव के कार्य में 195 मजदूरों को रखा गया है। जबकि बोकारो थर्मल प्लांट में ओएसएम कंपनी ने मात्र 84 मजदूरों को ही रखा है। कंपनी को नियमत: 150 मजदूरों को इस ठेका कार्य में रखना चाहिए। इस संबंध में प्लांट के मुख्य अभियंता सह प्रभारी परियोजना प्रधान टी अकबर ने बताया कि ओएसएम कंपनी फिलहाल पुराने मजदूरों को रख रही है। अन्य मजदूरों को रखवाने के लिए कंपनी के एमडी सुरेंद्र शर्मा से वार्ता की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.