Move to Jagran APP

Coronavirus Bokaro News Update: हॉटस्पॉट बोकारो में कोरोना की उल्टी गिनती शुरू, नेगेटिव रिपोर्ट आई तो मरीजों को मिल सकती छुट्टी

LIVE Coronavirus Bokaro News Update बोकारो में तेलो की पहली महिला मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 5 अप्रैल को बीजीएच में भर्ती कराई गई थी।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 05:16 PM (IST)
Coronavirus Bokaro News Update: हॉटस्पॉट बोकारो में कोरोना की उल्टी गिनती शुरू, नेगेटिव रिपोर्ट आई तो मरीजों को मिल सकती छुट्टी
Coronavirus Bokaro News Update: हॉटस्पॉट बोकारो में कोरोना की उल्टी गिनती शुरू, नेगेटिव रिपोर्ट आई तो मरीजों को मिल सकती छुट्टी

बोकारो, जेएनएन। LIVE Coronavirus Bokaro News Update हॉटस्पॉट बोकारो जिले के लिए शुक्रवार का दिन बड़ा महत्वपूर्ण है। 8 मरीजों का दोबारा सैंपल लेकर जांच के लिए एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया है। शुक्रवार देर शाम तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है। इस रिपोर्ट का मरीज, डॉक्टर, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो मरीजों को बोकारो जनरल अस्पताल (BGH) से छुट्टी देने की अनुशंसा की जा सकती है। 

loksabha election banner

झारखंड में कोरोना मरीजों की तादाद के बीच बीजीएच के चिकित्सक कोरोना के संक्रमण पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि बोकारो जनरल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत कुल नौ कोरोना संक्रमित मरीजों में से पांच को अस्पताल से छुट्टी मिलना लगभग तय माना जा रहा है। इन मरीजों में फिलहाल कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। मंगलवार को लिए गए जांच सैंपल में आठ में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अन्य तीन का रिपोर्ट अभी लंबित है। बुधवार को भी सभी आठ मरीजों का दूसरा सैंपल जांच के लिए एमजीएम हॉस्पीटल जमशेदपुर भेजा गया। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को देर रात तक आने की संभावना है। दूसरी रिपोर्ट में मरीज के नेगेटिव पाए जाने के बाद जिला स्वास्थ्य समिति की अनुशंसा पर उन्हें शनिवार को बीजीएच से घर जाने की इजाजत दे दी जाएगी। इस दिन को बीजीएच प्रबंधन के साथ जिला प्रशासन ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुट गया है। चूंकि यह पहला मौका होगा, जब राज्य के किसी अस्पताल में पांच कोरोना मरीजों को ठीक कर उन्हें एक साथ घर भेजा जाएगा। ठीक हुए मरीज तथा उनकी तीमारदारी में लगे चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों का भी सम्मान किए जाने की तैयारी है।

मालूम हो कि बोकारो में तेलो की पहली महिला मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 5 अप्रैल को बीजीएच में भर्ती कराई गई थी। बाद में उसके संपर्क में रहे तेलो के अन्य तीन रिश्तेदार भी कोरोना संक्रमित पाए गए। नौ अप्रैल को तड़के गोमिया निवासी एक वृद्ध की कोरोना से मौत हुई। उनके संपर्क में आने से पांच रिश्तेदार भी संक्रमण की चपेट में आ गए। सभी का इलाज बीजीएच के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। इनमें तेलो के चार तथा साड़म के एक मरीज की 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी हो गई है। इसलिए सैंपल को जांच के लिए दोबारा भेजकर छुट्टी की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। वहीं साड़म के अन्य तीन मरीजों की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने तथा लंबित रिपोर्ट को देखने के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

इन्हें मिल सकती छुट्टी

बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में तेलो के एक ही परिवार के तीन सदस्य, पिपराडीह के धर्म प्रचारक तथा गोमिया के साड़म निवासी एक संक्रमित मरीज को बीजीएच से शनिवार को छुट्टी दी जा सकी है। इनमें तेलो निवासी बोकारो की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला तथा उनकी दो पोतियां व साड़म निवासी वृद्ध मरीज का पुत्र शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.