Move to Jagran APP

Bokaro Coronavirus News Update: 9 कोरोना मरीजों की सेहत में सुधार, संक्रमण रोकने को प्रवासियों की स्क्रीनिंग पर जोर

LIVE Bokaro Coronavirus News Update कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर तत्पर स्वास्थ्य विभाग की सेहत दूसरे राज्यों से यहां आए लोगों की तलाश में बिगड़ रही है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 09:46 AM (IST)
Bokaro Coronavirus News Update: 9 कोरोना मरीजों की सेहत में सुधार, संक्रमण रोकने को प्रवासियों की स्क्रीनिंग पर जोर

बोकारो, जेएनएन। LIVE Bokaro Coronavirus News Update बोकारो जिले में अब तक दस कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें एक की मृत्यु हो चुकी है। नाै का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल (BGH) में चल रहा है। इन मरीजों की सेहत में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है। दूसरी तरफ कोरोना की चेन को रोकेन के लिए प्रवासियों की युद्धस्तर पर तलाशी की जा रही है। ऐसे लोगों को तलाश कर क्वारंटाइन किया जा रहा है। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर तत्पर स्वास्थ्य विभाग की सेहत दूसरे राज्यों से यहां आए लोगों की तलाश में बिगड़ रही है। रोजाना जिले के विभिन्न प्रखंडों में करीब 60 से 70 बाहर से आए लोगों की तलाश करते हुए उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है, लेकिन 15 मार्च के बाद दूसरे राज्यों से यहां आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ने जिले में दूसरे राज्यों से आए 61 लोगों की स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया। इसके साथ ही अबतक दूसरे राज्यों से आए लोगों की संख्या 7548 हो गई है। इनमें से 6307 लोग होम क्वारंटाइन में हैं। वहीं, 270 लोगों को प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखकर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

जरीडीह में सर्वाधिक 16 लोगों की स्क्रीनिंग: दूसरे राज्यों से आए लोगों की संख्या में मंगलवार को फिर इजाफा हुआ। बेरमो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 03, चंदनकियारी में 05, चास में 02, गोमिया में 12, नावाडीह में 04, जरीडीह में 16, कसमार में 04, पेटरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 05 एवं सदर अस्पताल में 10 लोगों की स्वास्थ्य जांच करते हुए उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया।

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लगातार दूसरे राज्यों से आए लोगों को चिह्न्ति करते हुए उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। बावजूद अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जो दूसरे राज्यों से बोकारो अपने घर पहुंचे हैं, लेकिन इसकी जानकारी उनकी ओर से स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी गई है। संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए जिला एवं प्रखंड स्तर पर गठित सर्विलांस टीम द्वारा ऐसे लोगों को चिह्न्ति कर उनकी स्क्रीनिंग कराई जा रही है।

-डॉ. अशोक कुमार पाठक, सिविल सर्जन, बोकारो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.