Move to Jagran APP

बोकारो से कोलकाता व पटना की हवाई सेवा सितंबर से होगी शुरू

हवाई अड्डा के विस्तारीकरण को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं स्थानीय सेल प्रबंधन में जल्द एमओयू होगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 12:42 PM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 12:42 PM (IST)
बोकारो से कोलकाता व पटना की हवाई सेवा सितंबर से होगी शुरू
बोकारो से कोलकाता व पटना की हवाई सेवा सितंबर से होगी शुरू

जागरण संवाददाता, बोकारो। बोकारो से कोलकाता व पटना की हवाई सेवा सितंबर से शुरू होगी। केंद्र सरकार से इसकी शुरुआत के लिए जेट एयरवेज के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। हवाई सेवा के लिए मंगलवार को डीसी मृत्युजंय कुमार बरनवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें हवाई अड्डा के विस्तारीकरण की कार्ययोजना बनाई गई। नागर विमानन मंत्रलय के एक अधिकारी ने बताया कि सेल व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच सैद्धांतिक सहमति बन चुकी है।

loksabha election banner

वर्णपुर की तरह बोकारो हवाई अड्डे को भी विकसित किया जाएगा। इसके लीज व अन्य मामलों पर निर्णय दिल्ली में दोनों मंत्रलयों के बीच होगा। सेल प्रबंधन, बोकारो के स्तर पर प्रस्ताव दिल्ली भेजा जा चुका है। हवाई अड्डा के विस्तारीकरण को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं स्थानीय सेल प्रबंधन में जल्द एमओयू होगा। बरणवाल ने कहा कि हवाई अड्डा के विस्तारीकरण के लिए दुंदीबाग में जगह की जरूरत होगी। 15 दिनों में समाधान निकाला जाएगा।

नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक कमांडर एसपी सिन्हा ने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट के हवाई रन-वे पर डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद सितंबर तक 42 सीट वाले छोटे विमान की सेवा शुरू की जा सकेगी। बैठक में अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, महाप्रबंधक बीएसएल अनुप कुमार, नागरिक उड्डयन विभाग के बीके सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.