Move to Jagran APP

सफाई मित्रों को न्याय नहीं मिला तो देंगे धरना

जागरण संवाददाता बोकारो बीएसएल के जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सफाई मित्रों ने जय झारखंड

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST)
सफाई मित्रों को न्याय नहीं मिला तो देंगे धरना

जागरण संवाददाता, बोकारो : बीएसएल के जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सफाई मित्रों ने जय झारखंड मजदूर समाज के महामंत्री बीके चौधरी के नेतृत्व में नगर सेवा विभाग के समक्ष शुक्रवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान चौधरी ने कहा कि नगर में डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाले सफाई मित्रों ने ठेकेदार से जब जून माह के मानदेय के भुगतान की मांग की तो उन्हें काम से निकाल दिया गया। जिसकी वजह से सफाई मित्रों में रोष व्याप्त है।

कहा कि नगर प्रशासन के तहत जन स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत करीब 200 सफाई मित्र कार्यरत थे। जिन्हें कभी भी समय पर मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। हद तो तब हो गई अबतक जून माह के मानदेय का भुगतान इन्हें नहीं किया गया। जब सफाई मित्रों ने मानदेय की भुगतान की तो उन्हें काम पर से निकाल दिया गया।

इधर, प्रदर्शन के पश्चात चौधरी ने नगर प्रशासन के मुख्य महाप्रबंधक बीएस पोपली, जन स्वास्थ्य विभाग के महाप्रबंधक सरोज तिवारी एवं उपमहाप्रबंधक टी सलाम से वार्ता किया। जिसमें चौधरी ने कहा कि अगर 24 जुलाई को सफाई मित्रों को काम पर नहीं रखा गया तो इस्पात भवन के मुख्य गेट पर धरना दिया जाएगा।

इस अवसर पर आरबी चौधरी, यूसी कुम्भकार, अभिमन्यु मांझी, पूरन चंद्र महतो, मागा कालिदी, अमर डोम, बिरजू डोम, राजू डोम, अमित राम, सलोनी, कृष्णा कालिदी, अजय कालिदी, उपेंद्र राम, अजय कालिदी सहित अन्य सफाई मित्र उपस्थित थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.