Move to Jagran APP

Firing in CRPF Camp: नशे में था अपने दो अफसरों की हत्या करने वाला जवान, इलाज के बाद होगी गिरफ्तारी

दीपेंद्र को छुट्टी मिल नहीं रही थी। इससे वह काफी तनाव में था। मेस में भी सोमवार की रात भोजन के दौरान इंचार्ज से कहासुनी हुई थी।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 07:59 AM (IST)
Firing in CRPF Camp: नशे में था अपने दो अफसरों की हत्या करने वाला जवान, इलाज के बाद होगी गिरफ्तारी

ललपनिया (बेरमो), जेएनएन। बोकारो जिले के गोमिया के चतरोचट्टी स्थित कुर्कनालो उच्च विद्यालय में ठहरी सीआरपीएफ 226वीं वाहिनी के सिपाही दीपेंद्र यादव ने सोमवार की रात नशे में धुत होकर अपने दो अधिकारियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। इंसास राइफल से निकलीं गोलियों से डिप्टी कमांडेंट साहुल हसन व एएसआइ सह मेंस कमांडर पी भुइयां की मौत हुई थी। एक गोली सिपाही हरिश्चंद्र को भी छिटककर लगी थी। घटना के बाद मची भगदड़ में दीपेंद्र भी घायल हुआ था। दीपेंद्र व हरिश्चंद्र को इलाज के लिए रात में ही रांची में भर्ती कराया गया। छुट्टी को लेकर दीपेंद्र की दोनों अधिकारियों से कहासुनी हुई थी। इसके बाद उसने नशे में इस घटना को अंजाम दिया। दीपेंद्र पर चतरोचट्टी थाने में हत्या व जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी पुलिस दर्ज कर ली है। इलाज के बाद उसे पुलिस इसी मामले में गिरफ्तार करेगी।

loksabha election banner

इधर घटना के बाद जांच करने सीआरपीएफ सेंट्रल जोन के डीजी कुलदीप सिंह भी अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। गोमिया में चुनाव ड्यूटी को लेकर सीआरपीएफ 226वीं बटालियन की 70 से 80 जवानों की टुकड़ी छत्तीसगढ़ के सुकमा से 8 दिसंबर की दोपहर करीब ढाई बजे कुर्कनालो पहुंची। इस बटालियन के जवानों व अधिकारियों को उच्च विद्यालय, कुर्कनालो स्थित क्लस्टर कीलाल व पीली बिल्डिंग में ठहराया गया था। पीली बिल्डिंग में ठहरे दीपेंद्र ने सोमवार की रात दो अधिकारियों पर गोलियां दाग दीं जिससे उनकी मौत हो गई थी। दीपेंद्र की गोली से एक अन्य सिपाही भी घायल हुआ। सूत्रों का कहना है कि दीपेंद्र को छुट्टी मिल नहीं रही थी। इससे वह काफी तनाव में था। मेस में भी सोमवार की रात भोजन के दौरान इंचार्ज से कहासुनी हुई थी। इसके बाद घटना हो गई। डिप्टी कमांडेंट साहुल केरल और मेस इंचार्ज पी भुइयां असम के रहने वाले थे। हरिश्चंद्र काकोली नगालैंड और दीपेंद्र मध्यप्रदेश निवासी है।

सिपाही दीपेंद्र घटना के समय काफी नशे में था। छुट्टी को लेकर अधिकारियों से कहासुनी हुई थी। दीपेंद्र को भगदड़ में चोट लगी। उसकी गोली से एक सिपाही हरिश्चंद्र भी घायल हुआ। पुलिस ने दीपेंद्र के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमले की प्राथमिकी दर्ज की है। इलाज के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

-प्रभात कुमार, डीआइजी कोयला क्षेत्र बोकारो

लड़के यहां तनाव में रहते हैं। तनाव में उसने गोली चला दी। इसमें दो अधिकारी की मौत हो गई। घटना के कुछ कारणों की जानकारी मिली है और कुछ ले रहे हैं। जब कोई जवान तनाव में रहता है और उससे गलती हो जाती है तो इसका मतलब यह नहीं कि बटालियन खराब है। निर्देश दिया है कि सभी अपने साथियों का ख्याल रखें। कोई तनाव में रहे तो उसे ड्यूटी पर न लगाएं। उसकी समस्या का समाधान करें।

-कुलदीप सिंह, डीजी, सीआरपीएफ, सेंट्रल जोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.