Move to Jagran APP

ईएसएल-वेदांता संयंत्र के बाहर चालक का मिला शव

संवाद सहयोगी चंदनकियारी/तलगड़िया सोमवार की सुबह इलेक्ट्रोस्टील-वेदांता संयंत्र के दक्षिण दिशा में मोदीडीह गेट के बाहर स्थित इजरी नदी किनारे एक बंद मकान के बरामदे से सड़ा-गला शव मिलने से सनसनी मच गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 12:49 AM (IST)
ईएसएल-वेदांता संयंत्र के बाहर चालक का मिला शव
ईएसएल-वेदांता संयंत्र के बाहर चालक का मिला शव

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी/तलगड़िया: सोमवार की सुबह इलेक्ट्रोस्टील-वेदांता संयंत्र के दक्षिण दिशा में मोदीडीह गेट के बाहर इजरी नदी किनारे एक बंद मकान के बरामदे से एक सड़ा-गला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव की शिनाख्त धनबाद के परघा, कुसमाटांड़ निवासी 44 वर्षीय राजू महतो के रूप में की गई। मृतक के जेब से मिले आधारकार्ड के फोटोकापी से उसकी पहचान पुलिस ने करते हुए उसके स्वजनों को घटना की जानकारी देकर बुलाया गया। मृतक ईएसएल-वेदांता के अधीन संजय उद्योग नामक कंपनी का पिक-अप वैन का चालक था। स्वजनों के अनुसार कई दिनों से मोबाइल पर संपर्क नहीं होने के कारण सियालजोरी थाना में गुमशुदगी का आवेदन भी दिया गया था, जिसके शव को सोमवार की सुबह संयंत्र के मोदीडीह गेट के बाहर इजरी नदी किनारे एक खाली पड़े बंद मकान के बरामदे से ग्रामीणों की सूचना पर बरामद किया गया। शव में कीड़े लगे थे। मौके पर पहुंची सियालजोरी थाना पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने को एम्बुलेंस पहुंचने का इंतजार कर ही रही थी। तबतक स्वजनों व ग्रामीणों ने संयंत्र के मुख्य गेट की दिशा में अलकुशा के समीप मुख्य सड़क को जाम कर स्वजनों को नियोजन व हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव को देर शाम तक उठाने नहीं दिया गया था।

loksabha election banner

----

संयंत्र प्रबंधन पर हत्या का आरोप: मृतक की पत्नी आशा कुमारी ने इलेक्ट्रोस्टील-वेदांता प्रबंधन पर पति की हत्या कर शव को गेट के बाहर फेंक देने का आरोप लगाया है। कहा कि कई दिनों से लापता होने के बाद भी प्रबंधन द्वारा मृतक की खोजबीन नही की गई। वहीं सियालजोरी थाना प्रभारी अनिल टुडू ने बताया कि शव को देखने से कई दिनों पूर्व ही इसकी मौत होने का अंदाजा लगाया जा रहा है, जो पोस्टमार्टम के उपरांत खुलासा हो पाएगा। कहा कि जांच के दौरान हत्या का मामला उजागर होने पर दोषी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.