Move to Jagran APP

गिरोह के सरगना बोल रहा था खड़ी हिन्दी

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : 15 नकाबपोश सशस्त्र अपराधी चंद्रपुरा थाना के ढोरी खास स्थित ए

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:05 PM (IST)
गिरोह के सरगना बोल रहा था खड़ी हिन्दी
गिरोह के सरगना बोल रहा था खड़ी हिन्दी

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : 15 नकाबपोश सशस्त्र अपराधी चंद्रपुरा थाना के ढोरी खास स्थित एलसीएच क्वार्टर में बुधवार की देर रात दिवंगत कोल व्यवसायी मनोज ¨सह की विधवा मनीषा ¨सह के घर लगभग एक घंटे तक तांडव मचाते रहे, लेकिन अगल-बगल के लोगों को इसकी भनक भी नहीं लग पाई। हद तो तब हो गई जब मनीषा के घर से सटे मकान में रह रहे गृहस्वामिनी के जेठ संजय ¨सह व उनके परिजनों को भी इसकी भनक नहीं लगी। संजय ¨सह के कमरे को अपराधियों ने बाहर से बंद कर दिया था। जबकि लोहे के मुख्यद्वार को तोड़कर अपराधी घर में घुसे थे। रात लगभग 2 से 3 बजे तक अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर पीड़िता की पिटाई भी की गई। यहां तक कि मनीषा ¨सह की अंगूठी जबरन उतारने के लिए उनकी अंगुली को चाकू की नोंक से जख्मी कर दिया। डकैतों के क्रूर व्यवहार को झेलने के कारण मां-बेटी अब भी काफी डरी-सहमी हुई हैं। --बदमाशों ने जबरन उतार लिया जेवर : भुक्तभोगी मनीषा ¨सह ने रोते हुए बताया कि बदमाशों ने अलमारी के लॉकर में रखे जेवरात तो लूट ही लिया, साथ ही उनके हाथों से सोने के कंगन, अंगूठी व नाक के फूल भी उतरवा लिया। उन्होंने बताया कि अपराधियों ने तीन गेट को तोड़ते हुए उनके जेठ संजय ¨सह के मकान में प्रवेश किया। उनके कमरे के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद उनके घर में आ धमके। बताया कि सभी डकैत आपस में देहाती अंदाज की ¨हदी में बात कर रहे थे। उनमें सिर्फ एक अच्छी ¨हदी बोल रहा था, जो बदसलूकी करने पर अपने साथियों को वैसा न करने को कहता था।

loksabha election banner

--अपराधी की एक जोड़ी सैंडल बरामद : फॉरेंसिक एक्सपर्ट एवं ¨फगर ¨प्रट टीम ने घटनास्थल का मुआयना काफी बारीकी से किया। हालांकि काफी कोशिशों के बावजूद अपराधियों का ¨फगर ¨प्रट सहेजने में टीम को सफलता नहीं मिल पाई। टीम के एक्सपर्ट सह गोमिया थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने कहा कि अपराधियों ने काफी चतुराई से घटना को अंजाम दिया है। इसके बावजूद वे सभी पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं पाएंगे। सभी शीघ्र ही दबोच लिए जाएंगे। एक अपराधी की एक जोड़ी सैंडल घटनास्थल से बरामद की गई, जिसे पुलिस जब्त कर अपने साथ ले गई। --पति की मौत के बाद बिखर गया जीवन : गृहस्वामिनी मनीषा ¨सह ने बताया कि उनके पति मनोज ¨सह का निधन एक वर्ष पूर्व लंबी बिमारी के कारण हो गया। इसके बाद से उनके पार्टनर के माध्यम से उनके कोयले के व्यवसाय की देखरेख वे करती हैं। कोयले के व्यवसाय की आमदनी से ही वे घर का खर्च चलाने सहित बेटी की पढ़ाई का खर्च भी उठाती हैं। बेटी के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए अपने जेवरात को संभाल कर रखी थी, जिसे डकैत लूट ले गए। बताया कि बीते 10 दिन पूर्व अपने मायके से पति की बरसी मनाकर वापस लौटी थी। वहां से आते वक्त मां से 10 हजार रुपये लेकर आई थी। साथ ही घटना के एक दिन पूर्व बैंक से 35 हजार रुपये कोयले के व्यवसाय में लगाने के लिए निकासी की थी और पूर्व के 7 हजार रुपये थे, जिसे बदमाश अलमारी से निकाल ले गए। वार्ड पार्षद ¨रकू ¨सह, समाजसेवी ओमप्रकाश ¨सह, जवाहरलाल यादव, अर्चना ¨सह, गुडडू ¨सह, ललन मल्लाह, धीरज पांडेय, सुमित ¨सह आदि ने इस वारदात में संलिप्त अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग पुलिस प्रशासन से की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.