बोकारो : सूचना जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक अजय नाथ झा ने मंगलवार को जिला जनसंपर्क कार्यालय, बोकारो का औचक निरीक्षण किया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को निदेश दिया कि जिले में किए जा रहे विकास कार्यो को अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार अखबार सहित सोशल मीडिया के माध्यम से कराना सुनिश्चित करायें। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम फेसबुक, ट्युटर, वाट्सएप, इंस्टाग्राम, यू-ट्युब, गुगल प्लस, ब्लॉग आदि से अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराने का निदेश जनसंपर्क पदाधिकारी को दिया।

सूचना भवन के अनुरक्षण एवं मरम्मत हेतु भवन निर्माण विभाग के अभियंता से डीपीआर बनाकर एवं सत्यापन कराकर जनसंपर्क मुख्यालय को भेजे ताकि जनसंपर्क मुख्यालय सूचना भवन के आधुनिकीकरण हेतु आवश्यक आवंटन उपलब्ध करा सके। उन्होंने जिला जनसंपर्क कार्यालय के विभिन्न संचिकाओं एवं पंजियों का भी निरीक्षण करते हुए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को आवश्यक निदेश दिया तथा उसे अद्यतन रखने को कहा। जनसंपर्क पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि ग्रामीण स्तर पर सरकार के योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु कार्यक्रम आयोजित करें। साथ ही जेएसएलपीएस के कलस्टर लेवल फेडरेशन की बैठक में भी भाग लेना सुनिश्चित करें।

उन्होंने महिला सखी मंडलों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की अधिक से अधिक जानकारी देकर समाज के अंतिम व्यक्तियों को लाभान्वित करने हेतु प्रेरित करने हेतु कार्य करने का निदेश दिया। साथ ही पंचायतवार पी.आर पर्सन बनाने का निदेश भी उनके द्वारा दिया गया, जिनके माध्यम से योजनाओं का प्रचार-प्रसार बृहद तरीके से किया जा सके। मौके पर राकेश रंजन सिन्हा, अरविन्द कुमार, संतोष कुमार चौरसिया, आशुतोष कुमार, खलासी, कामता प्रसाद सहित अन्य उपस्थित थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस