Move to Jagran APP

माइनिग स्टाफ को दी जाए समयबद्ध पदोन्नति

करगली (बेरमो) इंडियन नेशनल माइन ऑफिसियली सुपरवाइजर स्टाफ एसोसिएशन (इनमोसा) का सीसीएल

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 11:09 PM (IST)
माइनिग स्टाफ को दी जाए समयबद्ध पदोन्नति

करगली (बेरमो) : इंडियन नेशनल माइन ऑफिसियली सुपरवाइजर स्टाफ एसोसिएशन (इनमोसा) का सीसीएल स्तरीय एकदिवसीय सम्मेलन बुधवार को सेंट्रल कॉलोनी स्थित ऑफिसर्स क्लब में हुआ। केंद्रीय महामंत्री पीएन मिश्रा ने कहा कि निरतंर संघर्षों के बल पर इनमोसा ने अपनी पहचान बनाई है। कहा कि सीसीएल प्रबंधन अपनी प्रमोशन नीति में सुधार लाए और माइनिग स्टाफ को समयबद्ध पदोन्नति दी जाए। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया के किसी भी निर्णय को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेवारी इनमोसा के सदस्यों की होती है। इसके बावजूद कंपनी की महत्वपूर्ण सहमतियों में इनमोसा का प्रतिनिधित्व नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर इनमोसा को प्रतिनिधित्व देने पर विचार नहीं किया गया तो कोल इंडिया स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। कहा कि समयबद्ध पदोन्नति, सीसीएल के सभी समितियों में इनमोसा का प्रतिनिधित्व, नवनियुक्त माइनिग सरदार एवं ओवरमैन को आवास दिया जाए। पदोन्नति के लिए कैडर स्कीम में बदलाव कर स्किल डेवलपमेंट के लिए उच्चस्तरीय ट्रेनिग एवं प्रोगाम की व्यवस्था की जाए।

loksabha election banner

उपमहामंत्री वीएस पांडेय एवं विजय कुमार सिंह ने कहा कि सीसीएल मुख्यालय रांची में इनमोसा के लिए कार्यालय की व्यवस्था की जाए। माइनिग स्टाफ की कमी पूरी करने के लिए 205 माइनिग सरदार व ओवरमैन की बहाली की जानी चाहिए। कहा कि आउटसोर्सिंग से चलाई जा रही खदानों में सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। आउटसोर्सिंग की कार्यशैली में बदलाव लाते हुए उसे इनमोसा की निगरानी में संचालित कराया जाए। कहा कि सीसीएल की सेफ्टी कमेटी में इनमोसा के प्रतिनिधित्व को सीसीएल प्रबंधन ने मान लिया है। इस सम्मेलन में सीसीएल के 13 प्रक्षेत्र के इनमोसा के पदाधिकारी शामिल हुए। संचालन ढोरी क्षेत्रीय सचिव उज्ज्वल सिन्हा ने किया। मौके पर जयराम सिंह, बैजनाथ नायक, अशोक सरकार, धनंजय सिंह, अनिल सिंह, हरीलाल महतो, रामेश्वर महतो, रामराज सिंह, बीके सिंह, अशोक सरकार, हरिलाल महतो, जंगबहादुर सिंह, शशांक शेखर, रोशन सिंह, तालो महतो, पवन सिंह, राजू त्रिपाठी, रॉबिन चक्रवर्ती आदि मौजूद थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.