Move to Jagran APP

बोकारो से पटना-कोलकाता के लिए सीधी उड़ान, अक्‍टूबर से शहरवासियों को हवाई सेवा का तोहफा

बोकारो से कोलकाता और बोकारो से पटना के बीच हवाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है । जिसका किराया न्यूनतम 1700 तथा अधिकतम 4 हजार रुपये हो सकता है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:24 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 08:24 AM (IST)
बोकारो से पटना-कोलकाता के लिए सीधी उड़ान, अक्‍टूबर से शहरवासियों को हवाई सेवा का तोहफा
बोकारो से पटना-कोलकाता के लिए सीधी उड़ान, अक्‍टूबर से शहरवासियों को हवाई सेवा का तोहफा

बोकारो, जासं। बोकारो से पटना व कोलकाता तक की हवाई सेवा की शुरुआत दो माह बाद होने की संभावना है। इसके लिए बोकारो हवाई अड्डे के रनवे का काम पूरा कर लिया गया। जानकारी हो कि रनवे का काम शुरू होते ही बीएसएल कंपनी का 12 सीटर हवाई जहाज को बर्णपुर ले जाया गया था। इधर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद उसी विमान की हवाई लैंडिंग कराकर रन-वे की औपचारिक टेस्टिंग की गई है।

loksabha election banner

जल्द ही डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) व्यावसायिक उड़ान के लिए हवाई अड्डे के रन-वे सहित अन्य सुविधाओं की टेस्टिंग कराएगी। सूत्रों का कहना है कि सरकार ने 10 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है। हवाई सेवा के लिए केवल एटीसी के साथ पैसेंजर लॉबी और कार पार्किंग, चेक इन काउंटर का निर्माण कार्य बाकी रह गया है। उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा। काम को गति देने के लिए एयर पोर्ट ऑथरिटी ने स्थाई तौर पर एक वरीय अभियंता की पदस्थापना भी कर दी है।

बोकारो से पटना व कोलकाता के लिए होगी सीधी उड़ान
भारत सरकार की योजना उड़े देश का आम आदमी, उड़ान फेज-2 के तहत झारखंड के तीन शहरों में ये सुविधा शुरू हो रही है। इनमें जमशेदपुर, दुमका व बोकारो शामिल है। बोकारो से कोलकाता और बोकारो से पटना के बीच हवाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है जिसका किराया न्यूनतम 1,700 तथा अधिकतम 4 हजार रुपये हो सकता है। हालांकि दिल्ली एवं अन्य शहरों की यात्रा करने वाले लोगों का निराश होने की आवश्यकता नहीं है। दोनों शहरों को जोडऩे के लिए स्पाइस जेट को रूट एलॉट किया गया है।

हवाई अड्डे के रन-वे का काम पूरा हो गया है। अन्य काम तेजी से किया जा रहा है। दो से तीन माह में हवाई अड्डा काम पूरा कर लिया जाएगा। हवाई सेवा की शुरूआत का निर्णय मुख्यालय स्तर पर होना है। प्रियंका शर्मा, वरीय अभियंता, एएआई

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.