Move to Jagran APP

Bokaro Crime : नहीं मिला मुंहमांगा दहेज तो महिला को पीट-पीटकर किया अधमरा, अस्पताल में मौत से लड़ रही है जंग

बालीडीह से क्रूरता का एक मामला सामने आया है। एक विवाहिता मोनी मिश्रा को पीट-पीट कर सिर्फ इसलिए अधमरा कर दिया क्योंकि उसके परिवार ने उसे मुंहमांगा दहेज नहीं दिया था। मामले को लेकर विवाहिता के भाई ने थाने में लिखित शिकायत करके न्याय की गुहार लगाई है।

By Birendra Kumar PandeyEdited By: Mohit TripathiThu, 05 Jan 2023 11:21 PM (IST)
Bokaro Crime : नहीं मिला मुंहमांगा दहेज तो महिला को पीट-पीटकर किया अधमरा, अस्पताल में मौत से लड़ रही है जंग
दहेज के लिए महिला को मार-मार कर किया अधमरा

बोकारो, संवादसूत्र: बालीडीह से क्रूरता का एक मामला सामने आया है। एक विवाहिता मोनी मिश्रा को पीट-पीट कर सिर्फ इसलिए अधमरा कर दिया क्योंकि उसके परिवार ने उसे मुंहमांगा दहेज नहीं दिया था।

मामले को लेकर विवाहिता के भाई ने थाने में लिखित शिकायत करके न्याय की गुहार लगाई है। शिकायत में कहा है कि तांतरी मानगो निवासी मनीष मिश्रा पिता स्वर्गीय रामदास मिश्रा के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार वर्ष 2016 में शादी हुई थी। इसमें दान स्वरूप 7 लाख 51 हजार नकदी तथा घरेलू सामान लगभग 3 लाख दिया था। इसके बावजूद भी दहेज लोभियों ने और पैसों की मांग की जिसकी पूर्ति नहीं होने के बाद आए दिन बहन के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

चार जनवरी की सुबह लगभग तीन बजे मेरी बहन मोनी मिश्रा को उनके पति मनीष मिश्रा, सास सीमा देवी, देवर सूरज मिश्रा और चाचा ससुर मालचंद मिश्रा ने मारपीट कर जान से मारने का प्रयास किया। इतना ही नहीं पीड़िता मोनी मिश्रा को मारपीट करने के बाद घर के एक कमरे में फंदे के सहारे फासी में लटका दिया।

हंगामा सुन जब आसपास के लोग जुटे। पड़ोसियों के द्वारा जब सूचना बहन के ससुराल पहुंची तब बहन को आननफानन में बीजीएच ले जाया गया। जहां वह जीवन और मौत से जूझ रही है। थाना प्रभारी एसके टुडू ने बताया है कि आवेदन आया है और मामले में कार्रवाई होगी।