Move to Jagran APP

Bermo News: न नई मशीनें आईं न ही श्रमिकों को मिली संडे ड्यूटी... प्रबंधन ने कहा उत्पादन शुरू होगा तो ही म‍िलेगी संडे

खदान से उत्पादन शुरू होगा तो मजदूरों को संडे ड्यूटी भी दिया जाएगा। कहा कि प्रबंधन के अनुसार खदान से कोयले की उत्पादन शुरू हो चुका है कोलियरी विस्तारीकरण के लिए टाटा ब्लाक में रहने वाले सीसीएल कर्मी को दूसरे जगह शिफ्ट भी करा दिया गया है।

By Dilip Kumar ThakurEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 09:32 PM (IST)
Bermo News: न नई मशीनें आईं न ही श्रमिकों को मिली संडे ड्यूटी... प्रबंधन ने कहा उत्पादन शुरू होगा तो ही म‍िलेगी संडे
खदान से उत्पादन शुरू होगा तो मजदूरों को संडे ड्यूटी भी दिया जाएगा।

संस, कथारा (बेरमो) : जारंगडीह परियोजना पदाधिकारी प्रमानंद गुइन के साथ गुरुवार को श्रमिक संगठन के सदस्यों ने बैठक कर मजदूरों की समस्याओं के निदान की दिशा में पहल करने की मांग की। यूनियन के नेताओं ने पीओ से कहा कि कथारा प्रक्षेत्र की जारंगडीह परियोजना खुली खदान में मशीनों की घोर कमी है। मजदूरों को संडे नहीं मिलता है। प्रबंधन ने कहा था कि जब जारंगडीह से कोयले का उत्पादन शुरू होगा उससे पहले मुख्यालय से दर्जनों नई मशीन, डंपर, डोजर आदि उपलब्ध होगा। खदान से उत्पादन शुरू होगा तो मजदूरों को संडे ड्यूटी भी दिया जाएगा। कहा कि प्रबंधन के अनुसार खदान से कोयले की उत्पादन शुरू हो चुका है कोलियरी विस्तारीकरण के लिए टाटा ब्लाक में रहने वाले सीसीएल कर्मी को दूसरे जगह शिफ्ट भी करा दिया गया है। इसके बावजूद खदान के लिए नई मशीनें नहीं मंगाना मजदूरों को संडे डयूटी नही दी जाती है। पदाधिकारी प्रमानंद गुइन ने कहा कि खदान में नई मशीन आने की बात तो हुई थी, लेकिन किस कारण से अभी तक नहीं भेजा गया है इसका जानकारी मुख्यालय से मिलेगी। मजदूरों के संडे को लेकर विमर्श किया जाएगा। श्रमिक संगठन एजेकेएसएस, यूसीडब्लूयू, सीटू व जमसं के प्रतिनिधि शामिल थे। जिसमें श्रमिक नेता सचिन कुमार, रामदास केवट, मो निजाम, नंदकिशोर पंडित आदि थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.