बोकारो : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जारी गाइड लाइन के तहत मास्क पहनकर बाहर निकलने की अनिवार्यता को लागू कराने एसडीएम शशि प्रकाश सिंह स्वयं शहर में उतरे उनके नेतृत्व अलग-अलग चौक-चौराहे पर पुलिस व दंडाधिकारियों ने सघन मास्क चेकिग की। इसके दौरान 35 पर आपदा प्रबंधन के तहत एफआइआर दर्ज की गई। जबकि 108 लोगों से 54 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। सघन मास्क चेकिग अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत जो वाहन चालक या पैदल व्यक्ति मास्क नहीं पहने मिले, उनसे जुर्माना भी वसूला जा रहा है। यह विशेष जांच अभियान चास नगर निगम के गरगा पुल, चेक पोस्ट, धर्मशाला मोड़, आइटीआइ मोड़, जोधाडीह मोड़ सहित अन्य भीड़भाड़ वाले इलाके में सघन मास्क चेकिग अभियान चला गया।

किसी ने बीमारी का बहाना बनाया तो कोई बाजार से भागा

मास्क चेकिग अभियान के दौरान प्राथमिकी व जुर्माना की स्थिति यह रही कि लोग पुलिस वालों के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगते नजर आए। कुछ लोगों ने बीमारी का बहाना बनाकर तो कोई किसी सामान से चेहरा ढंक कर पुलिस से पीछा छुड़ाने का प्रयास करता दिखा। एक दो स्थानों पर महिलाएं साड़ी व दुपट्टे से चेहरा ढंकती दिखीं तो किसी ने अपना शर्ट खोलकर ही चेहरा ढंक लिया है। मास्क जांच के दौरान कई लोगों की नेतागिरी भी नहीं चली। कुछ लोग इज्जत बचाकर मौके से सरक गए। एसडीएम शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि प्रशासन का उद्देश्य परेशान करना नहीं है। बल्कि बोकारो वासियों को संक्रमण से बचाना है। लोग स्वयं नियमों का पालन करें, परिवार के सदस्यों को प्रेरित करें। शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क व शारीरिक दूरी जरूरी :

अनुमंडल पदाधिकारी शशि प्रकाश सिंह ने जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए सभी नगर वासियों से अपील किया कि निश्चित रूप से मास्क पहने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करें तथा अपने-अपने हाथों को निरंतर सैनिटाइज करते रहें। वही उन्होंने 60 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र वाले व्यक्तियों तथा छोटे- छोटे बच्चों से अपील किया है कि अपनी स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यथासंभव घर में ही रहें। ऐसे भीड़भाड़ वाले बाजारों एवं सार्वजनिक इलाकों में अनावश्यक न घूमें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप