Move to Jagran APP

आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होते ही बेरमो प्रखंड व अंचल प्रशासन एक्शन में आ गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:35 PM (IST)
आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

करगली : बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होते ही बेरमो प्रखंड व अंचल प्रशासन एक्शन में आ गया है। बुधवार को बीडीओ रोशन कुमार व सीओ मनोज कुमार ने प्रखंड कार्यालय में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक कर आदर्श आचार संहिता से संबंधित नियमों के बारे में बताया।

loksabha election banner

बीडीओ ने कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी। 24 घंटे के अंदर बैनर-पोस्टर नहीं हटाने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। भयमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इस बार बेरमो प्रखंड में 65 बूथों का इजाफा किया गया है। पहले 143 बूथ थे, अब 208 बूथ होंगे। बताया कि बेरमो प्रखंड में कुल एक लाख 34 हजार 613 मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें पुरुष 70 हजार 956 और 63 हजार 657 महिलाएं होंगी।

सीओ ने कहा कि किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर बिना अनुमति के पार्टी का झंडा, बैनर या अन्य प्रचार सामग्री नहीं होना चाहिए। सोशल मीडिया पर भी प्रशासन की नजर है। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के किसी भी तरह के जुलूस अथवा रैली का आयोजन नहीं किया जाएगा। चुनावी सभा, रैली, जुलूस आदि कार्यक्रमों की प्रशासनिक अनुमति के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यमों से आवेदन किया जा सकता है। कोरोना को देखते हुए सभी बूथ में मतदाताओं को खड़ा होने के लिए गोल घेरा बनवाया जाएगा। ईवीएम का बटन दबाने के लिए ग्लब्स दिया जाएगा। मतदाताओं को मास्क पहनकर बूथ में आना है। मौके पर अंचल के प्रधान सहायक उमेश चौधरी सहित परवेज अख्तर, जगरनाथ राम, भाई प्रमोद सिंह, मो. सरफुद्दीन, जवाहरलाल यादव, विनोद बाउरी, संतोष रवानी, सुरेंद्र स्वर्णकार, संतोष महतो, शक्ति प्रसाद महतो, शंकर प्रसाद बेसरा, राजकुमार, अमित कुमार, भीम पासवान आदि नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.