Move to Jagran APP

नौ दिन पहले लापता बच्चे का शव कुआं से बरामद

सुरही (बेरमो) नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही मेलाटांड़ से 13 फरवरी से गायब हुए सुरही

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 09:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 09:56 PM (IST)
नौ दिन पहले लापता बच्चे का शव कुआं से बरामद
नौ दिन पहले लापता बच्चे का शव कुआं से बरामद

सुरही (बेरमो) : नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही मेलाटांड़ से 13 फरवरी से गायब हुए सुरही निवासी बबलू कुमार के 8 वर्षीय पुत्र रोहन कुमार का क्षतविक्षत शव नौवें दिन गुरुवार को आहरडीह पंचायत के जुनोडीह के बगल के सधरी (पारटांड़) के समीप सुनसान जगह के एक कुआं से बरामद किया गया।

loksabha election banner

सूचना पर नावाडीह पुलिस पहुंच कर शव को अपने कब्जे में करने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने हत्यारों को पकड़ने की मांग तेज कर दी और पूरी घटना की सीआइडी से जांच कराने पर अड़ गए। ग्रामीणों की मांग पर देर शाम लगभग 5 बजे सतीश कुमार के नेतृत्व में डॉग स्क्वायड की टीम दीवाना नामक खोजी कुत्ता के साथ पहुंची। यहां पहले से रखे डिस्पोजल ग्लास को सूंघ कर उक्त खोजी कुत्ता लगभग एक किमी का सफर तय कर सियारी गांव पहुंचा। यहां सड़क किनारे एक कुआं के पास पहुंचकर रुक गया, जिसके बाद आगे नहीं बढ़ा।

ग्रामीणों की मांग पर खोजी कुत्ते को मृतक रोहन के घर लाकर उसके खोले कपड़े के सहारे अपराधियों को ढ़ूंढ़ने का प्रयास किया गया। खोजी कुत्ता विभिन्न मार्ग होते हुए सुरही स्कूल पहुंचकर रुक गया। पुलिस कुआं से शव बाहर निकालकर नावाडीह थाना ले आई, शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया जाएगा। घटना को लेकर लोगों के बीच आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मृतक के पिता कहा है कि उनके बेटे की निर्ममता पूर्वक हत्या कर शव को कुआं में फेंका गया है। हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा दिलाने के लिए आखिरी दम तक संघर्ष करुंगा।

सर्वे टीम ने कुआं में देखा शव : आहरडीह के जुनोडीह निवासी लुकेश्वर महतो ने बताया कि पुरनी केसधरी में बिजली विभाग की टीम सर्वे करने आई थी, जिसमें वे भी शामिल थे। इसी बीच सर्वे टीम सुबह 11 बजे कुआं के निकट गई तो वहां किसी बच्चे की लाश तैरती हुई मिली। इसके बाद टीम बगैर सर्वे किए लौट आई और इसकी जानकारी आहरडीह मुखिया सुरेश कुमार महतो व उपप्रमुख विश्वनाथ महतो के दी गई। मुखिया सुरेश कुमार महतो ने बताया कि जिस कुआं में बच्चा का शव बरामद हुआ है, वह पूर्व सरपंच दीपनारायण महतो का है। उक्त कुआं से मेलाटांड़ की दूरी महज दो किमी है।

घटनाक्रम : मृतक के पिता बबलू कुमार ने बताया कि बीते 13 फरवरी को उसका पुत्र रोहन सुरही मेलाटांड़ में मां सरस्वती पूजा मेला देखने गया था। देर शाम वापस नहीं लौटने पर नावाडीह थाना में लापता होने का सनहा दर्ज कराया गया था वहीं बीते 16 फरवरी को नावाडीह थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया गया। बच्चे की बरामदगी को डुमरी विधायक और उपप्रमुख ने पुलिस पर दबाव बनाया था। पुलिस सतर्क नहीं हुई। 19 फरवरी को बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार एवं बेरमो सर्किल इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत की ओर से मूíत विसर्जन रुट पर फ्लैग मार्च किया गया। वहीं 21 फरवरी को कुआं से बच्चा का शव बरामद हुआ।

परिजनों का रो रोकर बुरा हाल : रोहन का शव बरामद होने के बाद रोहन के पिता बबलू कुमार, मां सरस्वती देवी, दादा हीरु कुम्हार आदि का रो रोकर बुरा हाल है। सरस्वती देवी कहती है कि पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो उनका पुत्र आज जीवित रहता। वह पुत्र के वियोग में रह रह कर बेहोश हो रही थी।

घटनास्थल पर पहुंचे डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, बीडीओ पीसी दास, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लोकेश्वर महतो, उपप्रमुख विश्वनाथ महतो, भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष सह मुखिया देवानंद महतो, आरएसएस के खंड कार्यवाहक अमृत महतो, डुमरी प्रमुख यशोदा देवी, मुखिया संघ के जिला महासचिव गौरीशंकर महतो, आहरडीह मुखिया सुरेश कुमार महतो, रणविजय ¨सह, झामुमो नेता सोनाराम हेम्ब्रम, बीस सूत्री सदस्य बबन यादव व सुनील प्रजापति, विद्यार्थी परिषद के पंकज शर्मा, सांसद प्रतिनिधि दशरथ महतो, जिप सदस्य फुलमती देवी, पंचायत सेवक भुनेश्वर तुरी सहित शशांक शेखर ¨सह, गुड्डू पांडेय, लालमनी साव, साधु महतो, रउफ अंसारी आदि ने शोकसंतप्त परिजनों को ढांढ़स बंधाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.