Move to Jagran APP

बोकारो स्टील में काम कर रही ठेका कंपनी का अधिकारी अगवा

जागरण संवाददाता बोकारो कोऑपरेटिव कॉलोनी में रहने वाले एसआरजी रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड कंप

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:38 PM (IST)
बोकारो स्टील में काम कर रही ठेका कंपनी का अधिकारी अगवा

जागरण संवाददाता, बोकारो: कोऑपरेटिव कॉलोनी में रहने वाले एसआरजी रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारी सुमेन गुहा को गरुवार की शाम करीब पाच बजे सात युवकों ने अगवा कर लिया। हालाकि दो घटे बाद ही वह लौट आए। उन्होंने बताया कि एक स्कूल के कैंपस के पास बदमाश छोड़ गए। किसी प्रकार वहा से पैदल अपने घर आए। वे काफी बदहवास लग रहे थे। अगवा करने वालों ने उनकी पिटाई भी की। सूचना मिलते ही एसपी चंदन झा, सिटी थाना इंचार्ज संतोष कुमार, यातायात थाना इंचार्ज अजय प्रसाद समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें एक कार का नंबर जेएच 09 एए-0683 पुलिस को मिला है। उसी आधार पर अपहरण करने वालों की तलाश में पुलिस ने कई जगह दबिश दी। हालाकि पुलिस इस मामले को काम के लेनदेन को लेकर हुए विवाद से जोड़कर देख रही है।

loksabha election banner

बताते हैं कि बोकारो इस्पात संयंत्र के कोक ओवन को कोलकाता की एसआरजी रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को संचालन का जिम्मा मिला है। इसी कंपनी में सुमेन साइट इंचार्ज का काम देखते हैं। दरअसल कॉलोनी के बी-3 फ्लैट में सुमेन अपने सहकíमयों के साथ रहते हैं। गुरुवार की शाम पाच बजे थे। तभी चार पहिया के दो वाहनों से सात युवक आ गए। इन लोगों ने आवाज देकर गार्ड नरेश रविदास से मुख्य गेट खुलवाया। गार्ड ने बताया कि दो युवक उसके पास रुक गए। बाकी पहले तल पर बने सुमेन के आवास में चले गए। वह कुछ बोलता तो युवक डपट देते। कुछ देर बाद ऊपर से साइट इंचार्ज सुमेन को पीटते हुए नीचे लाए। उनको कार में बैठाकर ले गए। तब उसने अन्?य लोगों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस पहुंची। कमरे में मौजूद सहकíमयों को भी नहीं बख्शा : कमरे में मौजदू सुमेन के सहकíमयों ने बताया कि सभी अपराधी कमरे में घुसते ही गालिया देने लगे। पीटना शुरू कर दिया। कमरे में अभिषेक हाजरा, राघवेंद्र कुमार वर्मा, जयदीप मुखर्जी मौजूद थे। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मिले एक कार के नंबर की मालिक की तलाश में पुलिस जुटी है। एसपी ने सुमेने से भी गहन पूछताछ की है।

कहीं व्यवसायिक प्रतिद्वंद्विता में तो नहीं हुई वारदात :

जानकारों का कहना है कि कोक ओवन संचालन का काम पूर्व में फेसवेल कंपनी करती थी। उस काम को एसआरजी कंपनी को बोकारो स्टील ने दिया है। कई और कंपनी भी इस काम को लेना चाहती थीं। ऐसे में इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि अधिकारी के अपहरण के पीछे व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता हो सकती है। मामले में बड़े संवेदकों का हाथ हो सकता है। कहा जा रहा है कि कार मालिक की पहचान हो चुकी है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। अधिकारी का अपरहण कराने वाले गिरोह की जानकारी पुलिस के हाथ लग चुकी है। मकान मालिक मंटू का कहना है कि पुलिस अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करे।

-----

काम के लेनेदेन को लेकर विवाद हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई। अधिकारी को जबरन ले जाने वाले पुलिस के दबाव में उन्हें छोड़कर भाग गए हैं। पुलिस जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

चंदन कुमार झा, एसपी, बोकारो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.