Move to Jagran APP

तीन दिन में बिना एचएसआरपी वाले छह वाहन जब्त, 296 की काटी रसीदें

जागरण संवाददाता ऊधमपुर परिवहन विभाग ने बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआर

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 12:52 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:52 AM (IST)
तीन दिन में बिना एचएसआरपी वाले छह वाहन जब्त, 296 की काटी रसीदें

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : परिवहन विभाग ने बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) के पकडे़ जाने वाले वाहनों को जब्त करना शुरू कर दिया है। पिछले तीन दिनों में ऊधमपुर, चनैनी इलाकों में नाके लगाकर बिना एचएसआरपी के पकड़े गए छह वाहनों को जब्त कर चुका है। करीब 300 से ज्यादा वाहनों की एचएसआरपी लगाने के लिए रसीद काटकर पंजीकरण किया गया।

loksabha election banner

बता दें कि सरकार ने वाहनों पर एचएसआरपी को अनिवार्य कर दिया है। 15 मई के बाद बिना एचएसआरपी के वाहनों को के पकड़े जाने पर उनको जब्त करने के आदेश हैं। इसके चलते पिछले तीन दिनों से परिवहन विभाग ने बिना एचएसआरपी वाले वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पिछले तीन दिनों में परिवहन विभाग की टीम ने एआरटीओ ऊधमपुर जुगल किशोर के नेतृत्व में ऊधमपुर और चनैनी में विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर कार्रवाई की, जिसमें बिना एचएसआरपी वाली एक कार और पांच दो पहिया वाहनों सहित छह वाहनों को जब्त किया है। जबकि 296 वाहनों पर एचएसआरपी लगाने के लिए रसीदें काट कर उनका पंजीकरण किया गया। इसके साथ ही अन्य नियमों का उल्लंघन करने वाले 24 लोगों के चालान भी काटे गए हैं।

एआरटीओ जुगल किशोर ने बताया कि पहले दिन ऊधमपुर में कार्रवाई कर बिना एचएसआरपी लगे 75 वाहनों की रसीदें काटकर पंजीकरण किया गया। दो वाहनों को सीज किया गया और छह चालान किए। दूसरे दिन चनैनी में नाका लगाकर 102 रसीदें काटी गई और एक कार व दो मोटरसाइकिलों को जब्त किया। जबकि 11 चालान काटे गए। वीरवार को तीसरे दिन ऊधमपुर में कार्रवाई करते हुए 119 वाहनों की रसीदें काटी गई और एक वाहन सीज किया गया। इसके अलावा सात वाहनों के चालान काटकर 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।

उन्होंने कहा कि बिना एचएसआरपी लगे जिन वाहनों के पास दस्तावेज तक नहीं होते, उनको जब्त किया जा रहा है, जबकि शेष की रसीदें काटकर उनका पंजीकरण एचएसआरपी लगाने के लिए किया जा रहा है। यह कार्रवाई आगे भी नियमित रूप से जारी रहेगी। इसलिए अब तक जिन लोगों ने अपने वाहनों पर एचएसआरपी नहीं लगवाई है, वे उनको लगवाने के बाद सड़क पर वाहन को उतारें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.