Move to Jagran APP

खेल शांति व विकास का प्रतीक, स्वस्थ्य समाज के लिए जरूरी

संवाद सहयोगी ऊधमपुर मंगलवार को सुभाष स्टेडियम में खेलों इंडिया के तहत चार दिवसीय लड

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 08:11 PM (IST)
खेल शांति व विकास का प्रतीक, स्वस्थ्य समाज के लिए जरूरी
खेल शांति व विकास का प्रतीक, स्वस्थ्य समाज के लिए जरूरी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर: मंगलवार को सुभाष स्टेडियम में खेलों इंडिया के तहत चार दिवसीय लड़कों व लड़कियों की जिलास्तरीय इंटर ब्लॉक विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आगाज हुआ।

loksabha election banner

इस मौके पर डीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिगला मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए और उन्होंने इस प्रतियोगिता का विधिपूर्वक शुरूआत करवाई। वहीं इस प्रतियोगिताओं में विभिन्न खेल जिसमें कबड्डी, वॉलीबॉल, कुश्ती, खो खो और एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं करवाई गई। यह प्रतियोगिता अंडर 15 से 18 आयु वर्ग के बीच पहले दिन लड़कों के कई खेल मुकाबले करवाए गए।

इस मौके पर डीसी ने कहा कि खेल एक शांति और विकास का प्रतीक है। वहीं इस मौके पर डीसी ने औपचारिक रूप से जिला स्तरीय अंतर ब्लॉक टूर्नामेंट को खेलने की घोषणा की। इस मौके पर एडीसी अशोक कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त, डॉ. गुरविदरजीत सिंह, पीओ आईसीडीएस, रिम्पी ओहरी, उप निदेशक रोजगार, सुभाष डोगरा, सहायक आयुक्त राजस्व, विकास गिरि, जिला युवा सेवाएं और खेल अधिकारी, सुखदेव शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि। डॉ. केसी डोगरा, एडी प्लानिग, अनिल शर्मा और विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पहले दिन इस खेल प्रतियोगिता में विभिन्न ब्लॉकों से आए 550 खिलाड़ियों ने भाग लिया। डीसी ने इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन के लिए प्रशासन और नागरिक व टीम के सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल कार्यक्रम आयोजित करना जिले के नवोदित खिलाड़ियों को एक मंच देने और स्वस्थ समाज के लिए खेल संस्कृति को प्रोत्साहित करने के लिए एक कदम था। उन्होंने आगे कहा कि खेल गतिविधियों ने युवाओं को अपनी ऊर्जा को सकारात्मक तरीके से प्रसारित करने में मदद की है। छात्रों में भाईचारे की भावना पैदा करना। प्रतियोगिता की घोषणा करने के बाद डीसी ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और युवाओं से अधिक से अधिक खेलों में हिस्सा लेने का आग्रह किया। इस मौके पर काफी संख्या में खिलाड़ी व खेल अधिकारी के अलावा कोच व खेल शिक्षक मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.