संवाद सहयोगी, कटड़ा : मा वैष्णो देवी भवन पर हुई चोरी का मामला समझाते हुए पुलिस ने वीरवार को चोरी के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अपना जुल्म कुबूल कर लिया है। उनके कब्जे से चोरी के बैग, मोबाइल फोन और नकदी बरामद कर श्रद्धालु को लौट दी गई। चोरी के आरोपितों की पहचान बरसाती, निवासी सुब्बक पूर्वा, मनकापुर, जिला गोंडा उत्तर प्रदेश और राज कपूर, निवासी धामीपुर, जिला गोंडा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

भवन पुलिस के अनुसार, गत दिनों मां वैष्णो देवी के लिए आए श्रद्धालु कुलदीप शर्मा पुत्र गोकुल चंद शर्मा निवासी ए-17 पंजाबी बस्ती, बलजीत नगर नजदीक नेपाली मंदिर, नई दिल्ली ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह मा वैष्णो देवी के दर्शन करने से पहले भवन स्थित स्नान घाट पर स्नान के लिए गया, लेकिन जब वापस आया तो उसका बैग गया था, जिसमें 4030 नकदी और कीमती मोबाइल फोन था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। एसएचओ भवन सुमन सिंह ने चोरों की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच भवन पर लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला गया तो कुछ सुबूत हाथ लगे। उसके आधार पर पुलिस ने भवन पर गेट नंबर 3 के पास दो लोगों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी। दोनों लोगों ने अपना जुल्म कुबूल कर लिया है।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं माता वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे श्रद्धालुओं ने चोरी के मामले को हल करने पर भवन पर स्थित पुलिस कर्मचारियों की सराहना की है।