Move to Jagran APP

शैतानी नाला में ट्रक खाई में गिरा, दो घायल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर रामबन के शैतानी नाला इलाके में रविवार सुबह एक ट्रक अनियंत्रित

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 01:55 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 01:55 AM (IST)
शैतानी नाला में ट्रक खाई में गिरा, दो घायल
शैतानी नाला में ट्रक खाई में गिरा, दो घायल

भागलपुर। विधानसभा चुनाव में 48 सौ वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। इस बार 18 सौ से अधिक वाहनों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। 2015 के चुनाव में तीन हजार वाहनों का उपयोग हुआ था।

loksabha election banner

जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर ने बताया कि मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ जाने के कारण वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है। इस बार 3195 मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं, जबकि पिछली बार 2102 मतदान केंद्र बनाए गए थे। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस बार 1093 मतदान केंद्र बढ़ाए गए हैं।

...................

तैनात होंगे स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी

कोरोना संक्रमण को लेकर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी तैनात होंगे। निर्वाचन विभाग ने डीएम को नोडल पदाधिकारी तैनात करने का निर्देश दिया है। मतदान के दिन मतदान केन्द्रों पर सामाजिक दूरी का पालन करने, सैनिटाइजर और मास्क आदि की व्यवस्था होगी। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन और कोरोना संक्रमित मतदाताओं के मतदान के लिए इस बार अलग से व्यवस्था रहेगी। नोडल पदाधिकारी व्यवस्था की निगरानी करेंगे।

...................

बूथ पर रहेगी साबुन-पानी की व्यवस्था

विधानसभा चुनाव में इस बार हर बूथ पर साबुन-पानी की व्यवस्था रहेगी। वोट देने के पहले वोटर को बूथ पर साबुन से हाथ धोकर वोट डालना होगा। सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य रहेगा। बूथ पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था रहेगी। अगर वोट डालने के दौरान कतार में खड़े किसी वोटर का तापमान बढ़ा पाया गया तो उसे सबसे आखिर में वोट डालने की इजाजत मिलेगी। इसके लिए हर बूथ पर कंटेंटमेंट जोन बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.