जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जम्मू संभाग के रामबन जिले के करोल इलाके में शुक्रवार दोपहर को चिनाब दरिया के किनारे गए चालक व क्लीनर चिनाब दरिया में बहकर लापता हो गए। दोनों की तलाश में यूटी आरडीएफ, पुलिस व सिविल क्यूआरटी खोज अभियान चला रही है। चिनाब दरिया में बढ़े जलस्तर और मटमैले पानी की वजह से दोनों का कुछ सुराग नहीं मिल पाया है।

चिनाब में बहकर लापता हुए लोगों की पहचान ट्रक चालक मंजीत सिंह (50) पुत्र दलजीत सिंह व जतिद्र सिंह (28) पुत्र मंगल सिंह निवासी, मकबूलपुरा, अमृतसर के रूप में बताई गई है। जानकारी के मुताबिक ट्रक नंबर एचपी64ए-8633 शुक्रवार को सेना के लिए फ्रेश माल की सप्लाई लेकर श्रीनगर की तरफ जा रहा था। करोल इलाके में दोपहर बाद तीन बजे के करीब ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर मंजीत और दलजीत शौच के लिए चिनाब दरिया किनारे गए। शौच से निवृत्त होने के बाद जब वे स्वच्छ होने के लिए चिनाब दरिया के पास गए तो इस दौरान दोनों में से एक का पांव फिसलने से वह चिनाब दरिया में गिरकर बहने लगा। उसे बचाने के लिए दूसरा भी चिनाब में कूद गया। इसके बाद दोनों पानी में बहकर लापता हो गए।

ऊपर ट्रक के पास मौजूद चालक के दोनों बेटों ने दोनों को बहता देश शोर मचाया, जिसे सुनकर लोग मौके पर पहुंचे, मगर तब तक दोनों चिनाब में बहकर लापता हो चुके थे। लोगों के सूचित करने पर डीएसपी मुख्यालय प्रदीप सिंह सेन और रामबन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। उनके साथ ही यूटीआरटीएफ और सिविल क्यूआरटी रामबन की टीम भी मौके पर पहुंच गई। सभी ने लापता लोगों की तलाश के लिए संयुक्त रूप से खोज अभियान शुरू कर दिया। अंधेरा होने तक तलाशी अभियान चलाया गया, मगर लापता लोगों का कुछ पता नहीं चला। अंधेरा होने पर पुलिस ने तलाशी अभियान शनिवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया।

इस बारे में डीएसपी मुख्यालय प्रदीप सिंह सेन ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के फौरन बाद ही दोनों की तलाश में खोज अभियान चलाया गया, मगर बारिश की वजह से चिनाब का बहाव तेज होने के साथ पानी भी मटमैला है। इससे दोनों लापता लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है। चिनाब किनारे स्थित सभी इलाकों के थाना और पंचायतों को हादसे की जानकारी और दो लोगों के लापता होने की जानकारी देकर अपने इलाकों में चिनाब किनारे वाले इलाकों में नजर रखने को कहा है।

Edited By: Jagran