Move to Jagran APP

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत निकाली बाइक रैली

संवाद सहयोगी कटड़ा यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभाग द्वारा जार

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:25 AM (IST)
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत निकाली बाइक रैली
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत निकाली बाइक रैली

संवाद सहयोगी, कटड़ा : यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभाग द्वारा जारी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कटड़ा में बाइक रैली का आयोजन किया गया। कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्र से शुरू हुई महिला बाइक रैली को श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के साथ ही एआरटीओ रियासी राजेश गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

इससे पहले श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के साथ आरटीओ राजेश गुप्ता व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने दीप जलाकर इस बाइक रैली का शुभारंभ किया और हरी झंडी दिखाकर इस बाइक रैली को रवाना किया। यह बाइक रैली कटड़ा के जम्मू मार्ग से होकर रेलवे मार्ग, ऊधमपुर मार्ग, मुख्य बस अड्डा, श्राइन बोर्ड के निहारिका कांप्लेक्स से होकर श्राइन बोर्ड के स्टेडियम कांप्लेक्स में संपन्न हुई। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कटड़ा में पहली बार महिला बाइक रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए, ताकि कम से कम हादसे हों।

वहीं, एआरटीओ राजेश गुप्ता ने कहा कि विभाग समय-समय पर कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को निरंतर यातायात के नियमों के प्रति जागरूक कर रहा है। दूसरी ओर चालकों को विशेष रूप से जागरूक किया जाता है कि वे पूरी तरह से यातायात नियमों का पालन करें, ताकि सड़कों पर आए दिन हो रहे हादसों को रोका जा सके।

कटड़ा व आसपास के क्षेत्रों में आए दिन हो रही ओवरलोडिग के साथ ही अन्य परेशानियों को लेकर एआरटीओ राजेश गुप्ता ने कहा कि विभाग जल्द ही बड़े पैमाने पर अभियान चलाने के साथ ही चालकों को जागरूक करेगा कि वे कड़ाई से यातायात नियमों का पालन करें, अन्यथा विभाग उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करेगा।

वहीं, महिला बाइकर की प्रमुख प्रीति चौधरी ने कहा कि सभी का फर्ज बनता है कि वे यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करें और तेज गति से वाहन बिल्कुल न चलाएं। विशेषकर दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें और तेज गति के साथ ही ओवरटेकिग बिल्कुल न करें। इस मौके पर श्राइन बोर्ड के एडिशनल सीईओ विवेक गुप्ता के साथ ही डिप्टी सीईओ दीपक दुबे, डॉक्टर जगदीश मेहरा, डॉक्टर सुनील शर्मा, डीटीआइ रणबीर सिंह भाहु, एसएचओ कटड़ा सुनील शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.