Move to Jagran APP

पुलिस-पब्लिक मीटिंग में छाया रहा ड्रग्स का मुद्दा

पुलिस और आम जनता के बीच बेहतर तालमेल बनाने और लोगों की समस्याओं को जानने के लिए बुधवार को रियासी पुलिस थाने में बैठक हुई जिसमें ड्रग्स और पुलिस से जुड़े कई मुद्दे छाए रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 02:08 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 02:08 AM (IST)
पुलिस-पब्लिक मीटिंग में छाया रहा ड्रग्स का मुद्दा
पुलिस-पब्लिक मीटिंग में छाया रहा ड्रग्स का मुद्दा

संवाद सहयोगी रियासी :

loksabha election banner

पुलिस और आम जनता के बीच बेहतर तालमेल बनाने और लोगों की समस्याओं को जानने के लिए बुधवार को रियासी पुलिस थाने में बैठक हुई, जिसमें ड्रग्स और पुलिस से जुड़े कई मुद्दे छाए रहे।

रियासी की एसएसपी रशिम वजीर की देखरेख में हुई पुलिस पब्लिक बैठक में शामिल लोगो ने ड्रग्स पर पूरी तरह से नकेल कसने की मांग रखी। लोगों ने कहा कि पिछले कुछ समय से रियासी में हेरोइन यानि कि चिट्टा की लत का शिकार होकर युवा वर्ग अपना भविष्य तथा स्वास्थ्य खराब करने पर तुला है। इसकी वजह से कई नौजवान असमय काल का ग्रास बन गए। ड्रग्स का कारोबार करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। अन्य लोगों ने कहा कि काफी समय पहले नशे से संबंधित सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन कार्रवाई से पहले ही पुलिस ने उन तत्वों को सचेत कर दिया। लोग अब भी उस तरह का सहयोग करने को तैयार हैं। लेकिन पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास नहीं टूटना चाहिए। लोगों ने कहा कि गडाल तथा विजयपुर इलाके में शाम होते ही कई लोग सड़क किनारे शराब पीना शुरू कर देते हैं। ऐसे लोगों पर नकेल कसने की जरूरत है। नगर पालिका द्वारा शहर से उठाए जाने वाला कूड़ा खड्ड व नालों में फेंकने पर नाराजगी जताई गई। लोगों ने कहा कि नदी नालों में खनन पर रोक की वजह से न केवल विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। बल्कि निजी घर तथा इमारतों के काम भी नहीं हो पा रहे। एसएसपी ने लोगों से कहा कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ड्रग्स पर रोकथाम के लिए पुलिस काम कर रही है। बैठक में एएसपी सुरजीत कुमार, एसडीपीओ वसीम हमदानी तथा एसएचओ विजय ठाकुर के अलावा कई गणमान्य लोग तथा पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

इस नंबर 9596 959653 दें सूचना

एसएसपी ने लोगों के सहयोग को अहम बताते हुए कहा कि अगर किसी को भी ड्रग्स का कारोबार तथा सेवन करने वाले की जानकारी मिलती है। तो इसके लिए पुलिस को फोन या फिर ड्रग्स की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा जारी किए विशेष नंबर 9596 959653 पर भी कॉल की जा सकती है। इसमें सूचना देने वाले के नाम तथा पहचान गुप्त रखी जाएगी।

जांच परख कर रखे किरायेदार

बैठक में एसएसपी ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने घर में किरायेदार रखता है तो खुद भी उसकी जांच परख कर ले। उसके बाद किरायेदार के बारे में पुलिस को भी सूचित करें। ताकि कोई गलत तत्व न आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.