Move to Jagran APP

सड़क के नीचे दबा पेड़ लील गया 11 जिंदगियां

अमित माही ऊधमपुर रामबन में शनिवार को 11 लोगों की जिदगियां लील जाने वाले सड़क हादसे क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 09:09 AM (IST)
सड़क के नीचे दबा पेड़ लील गया 11 जिंदगियां
सड़क के नीचे दबा पेड़ लील गया 11 जिंदगियां

अमित माही, ऊधमपुर

loksabha election banner

रामबन में शनिवार को 11 लोगों की जिदगियां लील जाने वाले सड़क हादसे की मुख्य वजह सड़क के बीच पेड़ दबा होने से बना रैंप का होना सामने आ रही है। इसके साथ ही ओवरलोडिग ने इसके हादसे के परिणामों को बेहद घातक बना दिया। रामबन जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर कुंडा इलाके शनिवार सुबह जिस स्थान पर ओवरलोड़ टाटा सूमो वाहन सड़क से नीचे खाई में जा गिरा। वहां पर सड़क की हालत खराब है। इलाके के सरपंच इश्तियाक अहमद ने बताया कि तकरीबन एक माह पूर्व इस जगह पर भूस्खलन हुआ था, जिससे पेड़ सड़क पर आ गिरा थे। पीएमजीएसवाई विभाग ने इन पेड़ों को सड़क से हटाने की मलबे के नीचे दबा दिया जिससे इस जगह पर रैंप बन गया। इसके साथ ही इस जगह पर सडक की हालत खराब होने के साथ यहां पर संकरी भी है। इस जगर पर रैंप की वजह से थोड़ी चढ़ाई भी है। जिस वजह से कोई भी वाहन यहां से आसानी से पार नहीं कर सकता। वाहन चालक के गलती केवल क्षमता से अधिक यात्री बैठाने की है मगर इस हादसे के लिए पूरी तरह से पीएमजीएसवाई विभाग और जिला प्रशासन जिम्मेदार है। कई बार विभाग को इस समस्या को ठीक करने के लिए कहा गया, लेकिन आज तक सुध नहीं ली। यदि यहां पर सड़क की हालत को ठीक कर दिया गया होता तो यह दर्दनाक हादसा न होता। उन्होंने कहा कि इस सड़क की दशा को जल्द ठीक किया जाएगा। नहीं तो उग्र आंदोलन करेंगे। पेड़ की वजह से हादसे वाली जगह पर वाहनों को दिक्कत होती है। प्रारंभिक जांच में यही सामने आ रहा है पेड़ वाली जगह को पार करते समय वाहन अनियंत्रित हो कर सड़क से नीचे जा गिरा। वाहन ऊधमपुर नंबर का था और यह 8 यात्रियों की क्षमता के लिए पास था। मगर इसमें 15 यात्री सवार थे।

मोहम्मद सलीम मन्हास एआरटीओ रामबन हादसे की वजह के बारे में अभी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता। यह सड़क की खराब हालत, वाहन में तकनीकी खराबी या फिर चालक की लापरवाही में से कुछ भी या फिर तीनों हो सकती है। जांच के बाद ही हादसे के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।

अनीता शर्मा एसएसपी रामबन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.