जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विश्वविद्यालय की लापरवाही की वजह से वीरवार को कॉलेजों में छठे सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए आए सैकड़ों विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ा। विश्व विद्यालय की ओर से गलत प्रश्नपत्र भेजने की वजह से ऐसा हुआ। गलत प्रश्नपत्र आने की वजह से रद हुई परीक्षा के कारण सबसे ज्यादा परेशानी जिला के दूरदराज के इलाकों से परीक्षा देने के लिए आए विद्यार्थियों को हुई।

छठे सेमेस्टर की शुरु हुई परीक्षा में वीरवार को अंग्रेजी की परीक्षा थी। इस परीक्षा को देने के लिए ऊधमपुर शहर व आसपास के अलावा चिनैनी, रामनगर, पंचैरी सहित अन्य दूरदराज के इलाकों से कई विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए ऊधमपुर में सरकारी महिला कॉलेज ऊधमपुर और सरकारी डिग्री कॉलेज ऊधमपुर सहित अन्य डिग्री कॉलेजों में बने केंद्रों में पहुंचे।

सरकारी महिला कॉलेज की प्रिसिपल प्रो. मीनू महाजन के मुताबिक उनके कॉलेज में 400 से अधिक विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए आए। चिनैनी सहित अन्य दूरदराज के इलाकों से कई विद्यार्थी तो सुबह कॉलेज खुलने के वक्त ही पहुंच गए थे। जबकि उनकी परीक्षा दो बजे थी। दूर से आने की वजह से परीक्षा में पहुंचने में देरी से बचने के लिए यह लोग सुबह ही पहुंच गए। उन्होंने समय से पहले पहुंचे विद्यार्थियों को कॉलेज की लाइब्रेरी में बैठ कर परीक्षा के समय तक तैयारी करने की अनुमति दी।

इसी तरह सरकारी डिग्री कॉलेज के प्रिसिपल सुभाष चंद्र ने बताया कि उनके कॉलेज में भी परीक्षा देने के लिए तकरीबन 450 विद्यार्थी ऊधमपुर और जिला के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे थे। यहां पर भी दूरदराज के इलाके के विद्यार्थी देरी से बचने के लिए सुबह से ही पहुंचना शुरू हो गए थे।

दोनों कॉलेजों के प्रिसिपलों ने बताया कि दोपहर दो बजे परीक्षा के समय में विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए बैठ गए। जैसे ही विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र दिया तो था वह अंग्रेजी का ही मगर बी कोर्स का पेपर था, जिसका पाठ्यक्रम वीरवार को होने वाली परीक्षा से बिलकुल अलग था। ऐसे में विद्यार्थियों के लिए यह पेपर दे पाना संभव नहीं था। गलत प्रश्नपत्र की वजह से बाद में जम्मू विश्वविद्यालय ने आज की परीक्षा को रद्द कर दिया, जिसकी घोषणा ढाई बजे कर परीक्षा देने के लिए आए विद्यार्थियों को अवगत करा दिया गया।

वहीं विश्व विद्यालय की इस लापरवाही की वजह से परीक्षा देने के लिए आए विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। विशेष रूप से जिला के दूरदराज के इलाकों से आए विद्यार्थियों को। ऊधमपुर, अमित

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस