Move to Jagran APP

चंबा की खुशी व राजस्थान के कुशतुग बने सुरों के सरताज

संवाद सहयोगी, कटड़ा : माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में बुधवार देर रात तक चले स

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 02:12 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 02:12 AM (IST)
चंबा की खुशी व राजस्थान के कुशतुग बने सुरों के सरताज
चंबा की खुशी व राजस्थान के कुशतुग बने सुरों के सरताज

संवाद सहयोगी, कटड़ा : माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में बुधवार देर रात तक चले सुर और ताल के मुकाबले में चंबा (हिमाचल) की खुशी शुभ और राजस्थान के 13 साल के कुशतुग सुरों के सरताज बने। नवरात्र महोत्सव के उपलक्ष्य में जारी अखिल भारतीय भेंट प्रतियोगिता के मेगाफाइनल में दोनों संयुक्त विजेता घोषित किए गए। कुशतुग व खुशी को प्रथम पुरस्कार के रूप में तीन लाख रुपये का सोना मिला। साथ ही वीनस टेप्स एंड रिकॉर्ड के साथ गायकी के अनुबंध से बॉलीवुड में सीधी एंट्री भी मिल गई। दूसरा पुरस्कार पंजाब के अनमोल राजा को मिला। उन्हें एक लाख का सोना दिया गया। तीसरा पुरस्कार अमृतसर के अनमोल राजा ने हासिल किया, उन्हें 50 हजार का सोना मिला।

loksabha election banner

फाइनल में कुल नौ प्रतिभागियों ने भाग लिया। विजेताओं के अलावा जम्मू के ललित भारद्वाज, प्रणव और म¨हद्र सोनी और पंजाब के कृपाल व रशपाल बंधु, मलकीत कादरी ने भी माता की भेंटें गाकर अपनी आवाज का जादू बिखेरा। जज की भूमिका बॉलीवुड गायिका पवनी पांडेय, पंजाबी गायक बलकार संधू, वीनस टेप्स एंड रिकॉर्ड के मालिक गणेश जैन, जी नेटवर्क की वाइस प्रेजिडेंट बरखा अरोड़ा तथा राज्यपाल के पूर्व सलाहकार परवेज दिवान ने निभाई। इस दौरान पवनी पांडेय और बलकार संधू ने भी एक-एक भेंट गायकर सभी का दिल जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.