Move to Jagran APP

किश्तवाड़ में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाकर

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:06 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:06 AM (IST)
किश्तवाड़ में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
किश्तवाड़ में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाकर इसे केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा दिया गया था, जिसके चलते पूरे राज्य में क‌र्फ्यू लगा दिया गया था। उस दौरान श्री अमरनाथ यात्रा, मचैल यात्रा सहित सभी धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई थी तथा टेलीफोन, मोबाइल सेवा सहित और भी कई पाबंदियां लगाई गई थीं। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाए आज पूरा एक साल होने को है, जिसके चलते किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं, ताकि किसी भी किस्म की कोई अप्रिय घटना न घटे और न ही कोई जलसा, जुलूस निकालने की कोशिश करे।

loksabha election banner

पिछले वर्ष अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने के बाद 5 अगस्त को जब क‌र्फ्यू लगाया गया था, तब कई राजनीतिक और सामाजिक नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था, लेकिन अब वे सभी अपने घरों में हैं, जिसको देखते हुए प्रशासन चौकन्ना है। वहीं, दूसरी ओर 5 अगस्त को ही अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है, जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। हालांकि खबर लिखे जाने तक प्रदेश सरकार की तरफ से श्रीनगर शहर के क‌र्फ्यू को छोड़कर कोई और ठोस ऑर्डर नहीं निकाला गया है, लेकिन हिदायत के तौर पर हर जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में लगा हुआ है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

इस बारे में किश्तवाड़ के डीसी राजेंद्र सिंह तारा का कहना है कि पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त पहले से ही किए गए हैं और हमने भी पहले से ही जिले के अंदर धारा 144 लगाई हुई है, जिसमें पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते और किसी भी व्यक्ति को कोई जलसा, जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है। यहां तक कि धार्मिक जुलूस के ऊपर भी पाबंदी लगाई गई है। अगर जरूरत पड़ी तो और ज्यादा कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.