संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे के ग‌र्ल्स हाई स्कूल पौनी में टीचर लर्निंग मटेरियल (टीएलएम) के तहत एक दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें जोन पौनी में पढ़ते करीब 10 स्कूलों के विद्यार्थियों ने सब्जेक्ट वाइज मॉडल तैयार करके पुरस्कार प्राप्त किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जोनल एजुकेशन ऑफिसर पानी गोपाल कृष्ण शर्मा जोनल एजुकेशन प्लानिंग ऑफिसर प्रभुदयाल ने बेहतर मॉडल की प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।

प्रदर्शनी में पाच स्कूलों के बेहतर मॉडल बनाने वाले विद्यार्थियों को प्रथम स्थान घोषित किया गया, जिसमें मिडिल स्कूल डूंगी की छात्रा प्रिया देवी ने अंग्रेजी विषय पर अस्पताल, मिडिल स्कूल भावला की राधिका शर्मा ने हिंदी विषय पर बाल पत्रिका, ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल पुरेया के मयंक ने मैथमेटिक्स पर ट्रायंगल, मिडिल स्कूल डब जगीर के कृषि शर्मा नशे पर आधारित व हाई स्कूल तलवाड़ा के जहीर खान ने उर्दू विषय पर शेख मोहम्मद इकबाल के बारे में अपना मॉडल तैयार किया था।

जोनल एजुकेशन ऑफिसर पौनी गोपाल कृष्ण शर्मा ने बताया गर्मियों की छुट्टियों में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा क्षेत्र में विद्यार्थियों की पढ़ाई को मजबूत करने के लिए शिविर लगाकर टीचर लर्निंग मटेरियल के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है। इसके लिए जोन पौनी के 10 सरकारी स्कूलों पर विभिन्न प्रकार के शिविर लगाकर बच्चों को जागरुक किया गया है। ग‌र्ल्स हाई स्कूल पौनी की हेडमास्टर वैष्णो देवी ने भविष्य में जेडईओ से स्कूल में इस तरह के शिविर आयोजित करने की बात कही। इस मौके पर काफी संख्या में शिक्षक भी मौजूद है

----

फोटो पौनी में टीएलएम प्रदर्शनी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी शिक्षकों के साथ

By Jagran