Move to Jagran APP

रामसू में भूस्खलन के मलबे में तीन होने की आशंका

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कश्मीर से सेब लाद कर पंजाब जा रहे एक ट्रक के भूस्खलन के मलबे में

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 02:09 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 02:09 AM (IST)
रामसू में भूस्खलन के मलबे  में तीन होने की आशंका
रामसू में भूस्खलन के मलबे में तीन होने की आशंका

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कश्मीर से सेब लाद कर पंजाब जा रहे एक ट्रक के भूस्खलन के मलबे में दबने की आशंका है। घटनास्थल पर मालिक ने ट्रक की पहचान कर ली है। मलबा ज्यादा होने से मानवीय तरीके से इसे हटा पाना असंभव है इसलिए मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाने पर विचार किया जा रहा है। रामबन पुलिस के पास पहुंचे पंजाब के लोगों ने सोमवार को अपने ट्रक नंबर पीबी06एके4045 के लापता होने की सूचना दी। उन्होंने बताया कि ट्रक में चालक सहित तीन लोग सवार थे। तीनों ने काजीगुंड से सोमवार को फोन किया था। उन्होंने काजीगुंड से रवाना होने की जानकारी दी थी। इसके बाद वह जम्मू नहीं पहुंचे। सभी के फोन भी लगातार बंद आ रहे हैं।

loksabha election banner

सूचना के आधार पर रामबन पुलिस ने तीनों के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर डाला। इसमें तीनों की लास्ट लोकेशन रामसू आई। पुलिस ने चिनैनी नाशरी टनल की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली मगर उक्त ट्रक वहां से नहीं गुजरा है। इसके चलते माना जा रहा है कि लापता हुआ उक्त ट्रक रामसू में सोमवार को हुए भारी भूस्खलन की चपेट में आ गया है। पुलिस ने लापता ट्रक व उसमें सवार तीनों लापता लोगों की तलाश के लिए एसडीआरएफ, सेना, रेडक्रॉस व स्थानीय की भी मदद ली मगर कुछ पता नहीं चला। सोमवार को लापता हुए ट्रक के मालिक व लापता के परिजनों ने इस घटना की जानकारी दी। अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। रामसू में भूस्खलन का मलबा नजर आ रहा है, खाई में तकरीबन 600 फीट नीचे काफी बड़ा ढेर भी है। मगर ट्रक का कुछ भी नजर नहीं आ रहा। वीरवार शाम को ट्रक मालिक ने ट्रक के तेल के टैंक को उसकी पहचान की है मगर दरिया के किनारे जमा मलबा इतना ज्यादा है कि मानवीय तरीके से उसे नहीं हटाया जा सकता। इसके लिए एक्सक्वेटर मशीनों को नीचे पहुंचाने की योजना है। इसके साथ ही ट्रक का पता लगाने के लिए एंटी सैबोटॉज उपकरणों की मदद से जांच करवा मलबे के नीचे दबे ट्रक का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

एसएसपी रामबन, अनीता शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.