Move to Jagran APP

देश भ्रमण से लौटे विद्याíथयों का रामबन पुलिस ने किया स्वागत

देश भ्रमण पर गए विद्यार्थी विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने के बाद रामबन लौट आए हैं। विद्यार्थियों के दल के स्वागत में पुलिस की तरफ से समारोह का आयोजन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने दौरे के अनुभवों को साझा किया। उन्होंने कहा कि यह दौरा उनके जीवन में हमेशा याद रहेगा। इस दौरे ने उनके दृष्टिकोण को पूरी तरह बदल दिया है। अब वे जीवन में अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 01:12 AM (IST)
देश भ्रमण से लौटे विद्याíथयों का रामबन पुलिस ने किया स्वागत
देश भ्रमण से लौटे विद्याíथयों का रामबन पुलिस ने किया स्वागत

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : देश भ्रमण पर गए विद्यार्थी विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने के बाद रामबन लौट आए हैं। विद्यार्थियों के दल के स्वागत में पुलिस की तरफ से समारोह का आयोजन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने दौरे के अनुभवों को साझा किया। उन्होंने कहा कि यह दौरा उनके जीवन में हमेशा याद रहेगा। इस दौरे ने उनके दृष्टिकोण को पूरी तरह बदल दिया है। अब वे जीवन में अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

loksabha election banner

जिला रामबन पुलिस द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत 13 फरवरी को जिला के विद्यार्थियो को देश भ्रमण पर भेजा गया था। दिल्ली और हैदराबाद के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों को करीब से देखने के बाद छात्र वापस लौट आए हैं।

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के तत्वावधान में जिले के 150 छात्रों के दल को देशभ्रमण पर भेजा गया था। इनमें गरीब परिवारों से संबंधित जिले के दूर दराज के क्षेत्रों के छात्रों का चयन किया गया था। डीजीपी जम्मू-कश्मीर, दिलबाग सिंह ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, दिल्ली में छात्रों के साथ बातचीत की। छात्रों ने यात्रा के दौरान बस, ट्रेन और हवाई जहाज के माध्यम से यात्रा की और उन्हें बेहतर भोजन और आवास उपलब्ध कराया गया। उन्होंने कुतुब मीनार, कमल मंदिर, चाणक्यपुरी राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, लाल किला, राजपथ और इंडिया गेट का दौरा किया।

हैदराबाद में छात्रों ने सालारजंग संग्रहालय, चार मीनार, गोलकोंडा किला, लुम्बिनी पार्क, हुसैन सागर झील, सेंट्रल मॉल और राष्ट्रीय पुलिस अकादमी का दौरा किया। यहां पर उन्होंने निदेशक एनपीए, अतुल करवाल आइपीएस के साथ मुलाकात की।

दल में शामिल विद्यार्थियों ने आइएएस व आइपीएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का प्रण लिया। इस मौके पर एसएसपी रामबन ने छात्रों को उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और आगे भी भी इस तरह के आयोजन करने का वादा किया। समारोह में एसएसपी रामबन हसीब उर रहमान, एएसपी रामबन, संजय परिहार, डीएसपी डीआर अजय जम्वाल, डीएसपी हेडक्वार्टर रामबन असगर मलिक, डीएसपी, सुमित शर्मा, व छात्रों के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.