Move to Jagran APP

जिला उपायुक्त के समक्ष खोला जन समस्याओं का पिटारा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए जिला उपायुक्त ऊधमपुर इं लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए जिला उपायुक्त ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने वीरवार को मजालता का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की मांगों व समस्याओं को सुना। बीडीसी दीनानाथ जिला विकास परिषद (डीडीसी) मजालता अमित शर्मा सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने डीसी के समक्ष जनता की मांगें व समस्याएं रखी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 06:05 AM (IST)
जिला उपायुक्त के समक्ष खोला जन समस्याओं का पिटारा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए जिला उपायुक्त ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने वीरवार को मजालता का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की मांगों व समस्याओं को सुना।

बीडीसी दीनानाथ, जिला विकास परिषद (डीडीसी) मजालता अमित शर्मा सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने डीसी के समक्ष जनता की मांगें व समस्याएं रखी। इनमें मजालता में केंद्रीय विद्यालय स्कूल को मंजूरी देने, ककडेई नाले पर पैदल पुल बनाने, चानी मानसर में पंचायत घर बनाने, वन अधिकार अधिनियम को लागू करने, क्षेत्र में पेयजल किल्लत को दूर करने, फुटपाथ बनाने, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को भरने, पीएचसी मानसर में स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक नियुक्त करने सहित अन्य कई मांगें शामिल हैं। इसके अलावा हाई स्कूल ककडेई की नई इमारत बनाने, छतरैड़ी मिडिल को हाई स्कूल करने, पीएमएवाई के तहत छूटे लाभार्थियों को शामिल करने, डगवेल बनाने, पलडाई से नीली तक जर्जर पीएमजीएसवाई सड़क को ठीक करने, मनरेगा की लंबित बकाये का भुगतान करने, हायर सेकेंडरी स्कूल मजालता में स्टाफ की कमी दूर करने, मजालता बाजार में गली व नालियां बनाने, मजलता नाले पर पुल बनाने, मजालता में ओवर हेड वॉटर टैंक का निर्माण करने, जेजेएम को लागू करने, इलेक्ट्रानिक मीटर लगाने, सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में राजनीति विज्ञान विषय को शामिल करने, राशन आपूर्ति का उचित वितरण, सरकारी डिग्री कॉलेज की नई इमारत का निर्माण करने, सरकारी कार्यालयों में काम सय सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुव्यवस्थित करना, विभिन्न पीएमजीएसवाई और पीडब्ल्यूडी सड़कों की स्थिति को सुधारने की मांग की गई।

अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

जिला उपायुक्त ऊधमपुर ने जनता की समस्याओं व मांगों को धैर्यपूर्वक सुनने के बाद लोगों की शिकायतों को हल करने के लिए मैके पर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पंचायती राज संस्थाओं की सभी शिकायतों की जानकारी लेकर प्राथमिकता के आधार पर उनको हल करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को समर्पण और ईमानदारी के साथ काम करने और तय समय सीमा के भीतर अपने स्तर पर अपने संबंधित विभागों से संबंधित लोगों की वास्तविक शिकायतों का निवारण करने पर जोर दिया। डीसी ने आम जनता को आश्वासन दिया कि निकट भविष्य में लोगों की वास्तविक समस्याओं को उनके दरवाजे पर हल करने के लिए इस तरह के जनसंपर्क शिविर आयोजित किए जाएंगे।

अधिकारी अपने क्षेत्र में लगाए जागरूकता शिविर : जिला उपायुक्कत

डीसी ने विभिन्न विभागों के सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जागरूकता शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। जिससे आम जनता को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा सके। जिससे की लोग इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि इस जनसंपर्क अभियान का उद्देश्य प्रशासन को ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की दहलीज तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जनसंपर्क कार्यक्रम प्रभावी शासन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह अपने ही इलाकों में लोगों तक पहुंचने और चल रहे विकास कार्यों की जानकारी और लोगों की प्रतिक्रिया प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। अंत जिला उपायुक्त ने लाभार्थियों के बीच लेमनग्रास के पौधे वितरित किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.