Move to Jagran APP

धंधाल से परोआ जगीर तक सड़क निर्माण के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : धंधाल से परोआ जगीर तक पीएमजीएसवाई सड़क के निर्माण को जल्द शु

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 03:00 AM (IST)
धंधाल से परोआ जगीर तक सड़क निर्माण के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : धंधाल से परोआ जगीर तक पीएमजीएसवाई सड़क के निर्माण को जल्द शुरू करने की मांग को लेकर परोआ जगीर के लोगों ने बुधवार को सड़क न बनने के विरोध में डीसी दफ्तर ऊधमपुर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने एक सप्ताह में सड़क का काम शुरू न होने पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की चेतावनी दी। बाद में लोगों का शिष्टमंडल डीसी ऊधमपुर से भी मिला।

loksabha election banner

बुधवार दोपहर को जनसंघर्ष संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट संजीत बवोरिया के नेतृत्व में परोआ जगीर से आए लोग एकत्रित हुए। जिसके बाद उन्होंने डीसी दफ्तर के बाहर पीएमजीएसवाई सड़क बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे एडवोकेट संजीत ने कहा कि धंधाल से परोआ जगीर तक 7.3 किलोमीटर लंबी सड़क का काम छह साल पहले पीएमजीएसवाई ने शुरू किया था, मगर आज तक यह काम पूरा नहीं हुआ है। विभाग से कई बार सड़क का काम शुरू करने की मांग की गई है, लेकिन आज तक कोई कदम नहीं उठाया गया। करीब एक माह पहले भी लोगों ने पीएमजीएसवाई के दफ्तर परिसर में धरना-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई थी और विभाग से सड़क का काम जल्द शुरू करने की मांग की थी, मगर इसके बावजूद विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा। इस कारण सड़क के लिए परेशान लोगों को ऊधमपुर डीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इसके बाद लोगों का शिष्टमंडल एडवोकेट संजीत के नेतृत्व में डीसी ऊधमपुर से मिला और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। डीसी ने लोगों की समस्या सुनने के बाद एक सप्ताह में सड़क का काम शुरू होने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद लोग वापस लौटे। वहीं, एडवोकेट संजीत ने एक सप्ताह में काम शुरू न होने पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी। इसके साथ ही परोआ जगीर के लोगों ने डीसी ऊधमपुर को अपनी पेंशन संबंधी समस्या से भी अवगत कराया।

प्रदर्शन में मोहन लाल, नीलमा देवी, ज्ञान, सुभाष, गुशु, सूरम चंद, शिव लाल, जट्टू राम, जग्गू, काकू राम, कालू, सोहन लाल, कैलाशो देवी, कांता देवी, सुनील कुमार, मो¨हद्र, डोंडी राम, बद्री नाथ, शिव राम, काका राम सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.