Move to Jagran APP

बिजली आपूर्ति ठप रहने पर तीन घटे सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी रियासी जिले के अरनास में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति ठप रहने की वजह से

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:20 AM (IST)
बिजली आपूर्ति ठप रहने पर तीन घटे सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के अरनास में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति ठप रहने की वजह से परेशान होकर स्थानीय लोग आखिरकार सोमवार को सड़क पर उतर आए। स्थानीय पूर्व सरपंच रमण कुमार की अगुआई में स्थानीय लोगों ने अरनास के लंबरदार मोड़ पर धरना देकर लगभग तीन घटे तक रियासी-माहौर सड़क मार्ग बंद रखा। बाद में तहसीलदार के आश्वासन पर लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

loksabha election banner

सोमवार को सुबह लगभग 10 बजे स्थानीय लोगों ने सड़क पर धरना देकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस मौके पर रमण कुमार व अन्य लोगों ने कहा कि अरनास में 31 दिसंबर को बिजली आपूर्ति ठप हुई थी। उसके बाद से बिजली नहीं आई। इससे पूरा इलाका अंधेरे में डूबा हुआ है। लोगों के इनवर्टर कब से जवाब दे चुके हैं। यहा तक कि मोबाइल फोन भी बंद हो चुके हैं। इससे विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन शिक्षा भी नहीं हासिल कर पा रहा, जबकि बिजली से किए जाने वाले काम धंधे भी पूरी तरह से ठप हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस इलाके में बिजली विभाग के अधिकारी भी अपनी ड्यूटी सही प्रकार से नहीं निभाते। यहा मात्र एक ही नीड बेसिस लाइनमैन है। अकेला वह भी क्या कर सकता है। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर अरनास के तहसीलदार लेखराज मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि शाम तक बिजली बहाल हो जाएगी। उनके इस आश्वासन पर दोपहर लगभग एक बजे प्रदर्शनकारियों ने सड़क से धरना उठाते हुए यह भी चेतावनी दी कि अगर शाम तक बिजली नहीं आई तो वे फिर से सड़क पर उतर आएंगे। तीन घटे तक चले प्रदर्शन के दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे यात्रियों को भी खासा परेशान होना पड़ा। शाम को बिजली आपूर्ति बहाल हो जाने पर पूर्व सरपंच रमण कुमार ने बताया कि 33 केवी लाइन में बिजली की खराबी थी, जिसे प्रदर्शन के बाद ही ठीक कर बिजली सुविधा बहाल कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.