Move to Jagran APP

रामबन में पुलिस हेल्प डेस्क का शुभारंभ

जिला रामबन में वीरवार को पुलिस स्मृति दिवस के तौर मनाया गया। जिला पुलिस लाइन रामबन में आयोजित समारोह में देश सेवा के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों के बलिदान को याद किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 07:41 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:41 AM (IST)
रामबन में पुलिस हेल्प डेस्क का शुभारंभ
रामबन में पुलिस हेल्प डेस्क का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला रामबन में वीरवार को पुलिस स्मृति दिवस के तौर मनाया गया। जिला पुलिस लाइन रामबन में आयोजित समारोह में देश सेवा के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों के बलिदान को याद किया गया।

loksabha election banner

एसएसपी रामबन पीडी नित्या ने स्मृति दिवस परेड की सलामी ली और उन सभी वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने देश के वीर शहीदों की सूची पढ़ी और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद शहीद स्मारक पर एसएसपी सहित अन्य अधिकारियों, जवानों, अतिथियों और शहीद परिवारों के सदस्यों द्वारा माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर बलिदानियों के परिवारों और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वजनों की शिकायतों के निवारण के लिए एसएसपी रामबन ने पुलिस परिवार सहायता के लिए स्थापित हेल्प डेस्क का औपचारिक उद्घाटन जिला पुलिस लाईन में किया। उन्होंने कहा कि डेस्क को स्थापित करने उद्देश्य बलिदानियों के स्वजनों के अलावा सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों व कर्मियों व उनके परिवारों की विभिन्न समस्याओं को सुनने व हल करने की सुविधा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे सातों दिन यह सेवा उपलब्ध रहेगी। इनके फोन नंबर पर 01998-266400, 91032-21325 पर संपर्क कर मदद ली जा सकती है।

बाद में एसएसपी रामबन ने भी शहीदों के परिजनों से बातचीत की और उनकी शिकायतें सुनीं और उनके समाधान के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए।

बलिदानी पुलिस जवानों की याद में यात्रियों में बांटीं पानी की बोतलें

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

पुलिस स्मृति दिवस पर जीआरपी (रेलवे पुलिस) की ओर से वीरवार को रेलवे स्टेशन पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएसपी रेलवे देव राज व एसएचओ जीआरपी संजय रैना व अन्य अधिकारियों व जवानों ने देश की रक्षा में बलिदान देने वाले वीर पुलिस के जवानों को याद किया। सभी ने बलिदानी पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद रेल यात्रियों को पानी पिलाया गया।

इस अवसर पर डीएसपी रेलवे देव राज ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए पुलिस ने सुरक्षा बलों से कंधे से कंधा मिला कर काम किया है। पुलिस हर खतरे से जनता की हिफाजत और उनकी सेवा के लिए तत्परता से काम करती आई है और कर रही है। उन्होंने जवानों को पुलिस बल के गौरव और मर्यादा को सदैव बरकरार रखने के लिए प्रेरित किया। वहीं, रेलवे पुलिस की ओर से रेलवे पुल के प्लेटफार्म को जाने वाले ओवरहेड पुल पर पानी का स्टॉल लगाया गया। जहां पर रेलवे पुलिस की ओर से रेल से सफर करने वाले यात्रियों में पानी की बोतलें वितरित की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.