Move to Jagran APP

बैडमिंटन, टेबल टेनिक खेल की बारीकियां सीखेंगे खिलाड़ी

बैडमिंटन टेबल टेनिक खेल की बारीकियां सीखेंगे खिलाड़ी जागरण संवाददाता ऊधमपुर शहर के सुभाष स्टेडियम के इंडोर स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में वीरवा

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 12:40 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:33 AM (IST)
बैडमिंटन, टेबल टेनिक खेल की बारीकियां सीखेंगे खिलाड़ी
बैडमिंटन, टेबल टेनिक खेल की बारीकियां सीखेंगे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर के सुभाष स्टेडियम के इंडोर स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में वीरवार को खेलो इंडिया के तहत अंडर 17 आयु वर्ग के लड़कों व लड़कियों का छह दिवसीय कोचिग कैंप का शुभारंभ हुआ। इसमें इस वर्ग के खिलाड़ियों को बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, योग व हॉकी खेल की बारीकियां सिखाई जाएंगी।

loksabha election banner

जेएंडके स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सहयोग से खेलो इंडिया के तहत शांति व विकास के लिए आयोजित इस शिविर के उद्घाटन समारोह में डीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिगला बतौर मुख्य मेहमान मौजूद रहे।

डीसी ने कोचिंग कैंप का विधिवत शुभारंभ किया। उनके साथ एसएसपी ऊधमपुर राजीव पांडेय सम्मानित अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

इस कोचिंग कैंप में ऊधमपुर जिले के विभिन्न ब्लॉकों से खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया। इस अवसर पर डीसी ऊधमपुर पीयूष सिंगला ने कोचिग कैंप आयोजित करने के लिए आयोजन समिति व जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के प्रयासों को सराहा। उन्होंने कोचिग कैंप के सफल रहने की कामना की और शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उनको कोचिग कैंप का भरपूर लाभ उठा कर खेलों का तकनीकी ज्ञान अर्जित कर खेल को बेहतर बनाने को प्रेरित किया, ताकि भविष्य में वह अपने खेलों में शानदार प्रदर्शन कर जिला और राज्य का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। खेल गतिविधियां युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में प्रयोग करने में मदद करती है। इसके साथ ही इससे खेल भावना, प्रतिस्पर्धा के साथ आपसी सौहार्द का भाव बढ़ता है।

इसके बाद मुख्य मेहमान व अन्य मेहमानों ने कोचिग शिविर में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों से मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की। उन्होंने प्रतिभागियों को अपने सर्वांगीण विकास के लिए खेल गतिविधियों में बढ़चढ़ कर सक्रिय भाग लेने को प्रेरित किया। उन्होंने युवाओं में मादक पदार्थो की लत में बढ़ोतरी पर चिता जताई। इस अवसर पर डीसी ऊधमपुर ने कहा कि नशीले पदार्थो की तस्करी करने के साथ ही इसे बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने युवाओं को खुद भी नशे से दूर रहने तथा दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करने को प्रेरित किया।

इस अवसर पर एडीडीसी ऊधमपुर अशोक कुमार, सीआरपीएफ 137 वाहिनी के कमांडेंट मोहम्मद खालिद खान, एएसपी राजिदर कटोच, डीएसपी ट्रैफिक मुजीब-उर-रहमान, जिला युवा मामले एवं खेल अधिकारी स्वर्ण सिंह, डीएसपी मुख्यालय रोहित चड़गाल, स्पो‌र्ट्स काउंसिल ऊधमपुर के मैनेजर शाक्तिश चोपड़ा, एसएचओ ऊधमपुर विजय चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.