Move to Jagran APP

लिक मार्गो पर हो रही ओवरलोडिंग, प्रशासन मौन

संवाद सहयोगी ऊधमपुर प्रशासन द्वारा ओवरलोडिंग पर लगाम कसने के भले ही दावे किए जाते हों पर हक

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 08:51 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 08:51 AM (IST)
लिक मार्गो पर हो रही ओवरलोडिंग, प्रशासन मौन
लिक मार्गो पर हो रही ओवरलोडिंग, प्रशासन मौन

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : प्रशासन द्वारा ओवरलोडिंग पर लगाम कसने के भले ही दावे किए जाते हों पर हकीकत यह है कि आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग हो रही है लेकिन प्रशासन मौन हैं।

loksabha election banner

शहर से ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली सड़कों पर चलने वाली यात्री बसों में ठूंस-ठूंस कर यात्री भरे होते हैं जिससे हादसों का भय बना रहता है। आलम यह है कि लोग मिनी बसों की छतों पर बैठकर सफर करने से परहेज नहीं करते। यात्री वाहन चालक शहर से लिक मार्ग पहुंचने पर अपने यात्री वाहनों में ओवर लोडिग करना शुरू कर देते है। इसका मुख्य कारण ट्रैफिक पुलिस की ओर से ओवर लोडिग वाहनों पर कोई कार्रवाई न करना है। गौरतलब है कि अभी तक कई ओवर लोडिग यात्री वाहन दुर्घटना का शिकार हो चुके है खासतौर पर लड्डन पावर हाउस, घोरड़ी बरमीन, चक्क, जिब थाती, व धार रोड पर चलने वाले यात्री वाहनों में ओवर लोडिग रोजाना देखने को मिलती है। स्थानीय लोगों का कहना था कि अगर रूटीन से ट्रैफिक पुलिस यात्री वाहनों में ओवरलोडिग करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करे तो बहुत हद तक हो रही ओवरलोडिग पर लगाम लगाई जा सकती है।

----------------

ओवरलोडिग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही पिछले दिनों तीन यात्री वाहनों में ओवरलोडिग होने के कारण एफआईआर काटी गई थी। समय-समय पर वाहन चालकों व उनके यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत दी जाती है। अगर ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री वाहनों में ओवरलोडिग हो रही है तो वह जल्द ही एक अभियान चलाकर ओवरलोडिग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

डॉ. लव करण तनेजा, डीएसपी ट्रैफिक पुलिस ऊधमपुर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.