Move to Jagran APP

पिकनिक जा विद्यार्थियों की बस पलटी, एक की मौत, 19 घायल

संवाद सहयोगी, पौनी : भांवला के साथ लगते लेतर क्षेत्र में वीरवार सुबह स्कूल बस सड़क किनारे पल

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:00 AM (IST)
पिकनिक जा विद्यार्थियों की बस पलटी, एक की मौत, 19 घायल
पिकनिक जा विद्यार्थियों की बस पलटी, एक की मौत, 19 घायल

संवाद सहयोगी, पौनी : भांवला के साथ लगते लेतर क्षेत्र में वीरवार सुबह स्कूल बस सड़क किनारे पलट गई। हादसे में बस में सवार एक विद्यार्थी की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए हैं। हादसे की वजह पौनी से भांवला की तरफ जा रहे मोटरसाइकिल सवार को बचाने के प्रयास में संतुलन बिगड़ना बताया जा रहा है। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक हाई स्कूल सैर नौशहरा से वीरवार सुबह बस नंबर जेके11-4111 में सवार होकर विद्यार्थी पिकनिक व शिवखोड़ी में भोले बाबा के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। लेतर कस्बे में पौनी की तरफ से भांवला जा रहे मोटरसाइकिल नंबर पीबी37जी-1719 के चालक को बचाने के चक्कर में बस के चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिससे बस सड़क किनारे पलट गई।

हादसे के वक्त बस में चालक, शिक्षकों व विद्यार्थियों सहित 40 लोग सवार थे। हादसे में शिक्षकों को कोई चोट नहीं आई, जबकि 20 विद्यार्थी घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, स्थानीय लोग व वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों मे सवार लोग घटना स्थल पर पहुंच गए। हादसे में घायल विद्यार्थियों की चीख पुकार सुनने के बाद सभी बस में फंसे विद्यार्थियों को निकालने में जुट गए। घायलों को उपजिला अस्पताल सुंदरबनी पहुंचाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चार घायलों को मेडिकल कालेज जम्मू में रेफर कर दिया गया। इनमें से जम्मू में इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल एक दसवीं कक्षा के छात्र हरीश कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी झंगड़, नौशहरा ने दम तोड़ दिया। अन्य 16 घायलों का इलाज उप जिला अस्पताल सुंदरबनी में चल रहा है।

.पापा मुझे बचा लो

पापा मुझे बचा लो मैं बस में फंस गई हूं। मुझे बस से जल्दी बाहर निकालो। यह आवाज नौवीं कक्षा की छात्रा मानसी की थी जो लेतर कस्बे में हादसे का शिकार हुई, स्कूल बसे में सवार थी। मानसी करीब डेढ़ घंटे तक ¨जदगी और मौत से लड़ती रही। वह

बस में इस तरह से फंस चुकी थी कि बचावकर्मियों को उसे बाहर निकालने में काफी मुश्किल हो रही थी। मौके पर बस को सीधा करने के लिए जेसीबी मशीन भी लाई गई, लेकिन मानसी को बाहर निकालना मुश्किल हो रहा था। घटना स्थल पर सभी बचावकर्मी उसे सब कुछ ठीक होने का दिलासा दे रहे थे। वह यहीं बोल रही थी कि मैं कब बाहर निकल पाउंगी। बाद में जेनरेटर लाया गया और लोहा काटने वाले कटर के साथ बस का एक हिस्सा काटा गया, जिसके बाद मानसी को बाहर निकालने के बाद तुरंत पीएचसी भांवला में पहुंचाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद बच्चों के अभिभावक भी अस्पताल में पहुंचे।

जम्मू रेफर हुए घायल :

1. साक्षी पुत्री भगवान दास

2. साक्षी पुत्री राजेश कुमार

3. चांदनी पुत्री राजेश कुमार सभी निवासी मकड़ी नौशहरा

--

सुंदरबनी अस्पताल में उपचाराधीन :

1. चांदनी पुत्री सतपाल निवासी मकड़ी

2. सीता रानी पुत्री चंद्र प्रकाश निवासी सैर

3. नितिशा चौधरी पुत्र रोशन लाल निवासी सैर

4. आरती देवी पुत्री राकेश कुमार निवासी सैर मकड़ी

5. सलोनी पुत्री जीत कुमार निवासी मकड़ी

6. प्रियंका पुत्री पूर्ण ¨सह निवासी सैर

7. रवीना चौधरी पुत्री राम स्वरूप निवासी सैर

8. संजना पुत्री अशोक कुमार निवासी सैर

9. अर्चना पुत्री सोम राज निवासी नौशहरा

10. सलोनी पुत्री चौधरी राम निवासी मकड़ी

11. सुमित पुत्र बोध राज निवासी सैर

12. कमल कांत पुत्र राज कुमार निवासी सैर

13 सुरेश कुमार पुत्र बलदेव राज निवासी सैर

14. काजोल पुत्री राज कुमार, निवासी सैर मकड़ी

15. नरेंद्र कुमार पुत्र मोती राम निवासी सैर मकड़ी

16. मानसी चौधरी पुत्री र¨वद्र ¨सह निवासी सैर मकड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.