Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने दूसरे दिन भी बनाया शतक

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने लगातार दूसरे दिन श

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 06:54 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 06:54 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने दूसरे दिन भी बनाया शतक
कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने दूसरे दिन भी बनाया शतक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने लगातार दूसरे दिन शतक बनाया। शनिवार को दूसरे दिन 103 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, दस दिन के बाद शनिवार को रेड जोन घोषित होने के कारण तारबंदी कर बंद किया गया कोर्ट रोड बाजार खोल दिया गया, जिससे कारोबारियों और लोगों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के पास शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में शनिवार को दूसरे दिन 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से दो लोग अन्य राज्यों से लौटने वाले हैं, जबकि 101 अन्य पॉजिटिव आए हैं। अन्य 101 लोगों में 29 सरकारी विभागों के कर्मचारी हैं, जिनमें से डाक घर के 7 और ग्रेफ के 10 तथा अन्य विभागों व बैंकों के 12 कर्मचारी शामिल हैं। 17 दुकानदारों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दो स्वास्थ्य कर्मियों, दो गर्भवती महिलाओं और रैंडम टेस्ट में जांच करवाने वाले 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले शुक्रवार को भी ऊधमपुर में 101 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

वहीं, दूसरी तरफ दस दिनों के बाद रेड जोन घोषित ऊधमपुर के कोर्ट रोड में लगे तारों को हटा दिया गया है। जिसके बाद शनिवार को कोर्ट रोड बाजार समान्य दिनों की तरह खुला। 31 अगस्त को कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद कोर्ट रोड को रेड जोन घोषित किया गया था। इसके बाद अगले दिन टेस्ट करवाने के लिए दुकानों को खुलवाया गया था। टेस्टिग के अगले दिन दो सितंबर से कोर्ट रोड में दुकानों को पूरी तरह से बंद करवा दिया गया। इसी बीच नियमों का उल्लंघन करने वाली कुछ दुकानों को प्रशासन की ओर से सील भी किया गया। कोर्ट रोड के व्यापारी दुकानों को खोलने की मांग लगातार कर रहे थे। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण के मामले कोर्ट रोड से जुड़ने वाली कुछ गलियों में आए हैं। पूरे कोर्ट रोड बाजार को बंद करने की बजाए प्रशासन को उन गलियों को बंद करना चाहिए। क्योंकि पहले ही कोरोना काल में व्यापारियों का कारोबार काफी प्रभावित हो चुका है। व्यापारियों की लगातार मांग के बाद प्रशासन ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद शनिवार को कोर्ट रोड को बंद करने के लिए लगाए गए कंटीले तारों को हटा दिया गया। शनिवार को बाजार सामान्य रूप से खुला और खासी भीड़ भाड़ रही। वहीं, कोर्ट रोड का रास्ता खुलने से आम लोगों को भी राहत मिली है, क्योंकि कोर्ट रोड का रास्ता बंद होने की वजह से लोगों को मुखर्जी बाजार या गोल मार्केट और मेन बाजार जाने के लिए लंबे रास्तों से घूम कर जाना पड़ता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.