Move to Jagran APP

15 अगस्त पर हर स्कूल एक ही आइटम करे पेश

संवाद सहयोगी पौनी स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को हायर सेकेंडरी स्कूल पौनी मे

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:45 AM (IST)
15 अगस्त पर हर स्कूल एक ही आइटम करे पेश
15 अगस्त पर हर स्कूल एक ही आइटम करे पेश

संवाद सहयोगी, पौनी : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को हायर सेकेंडरी स्कूल पौनी में तहसीलदार लेखराज की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई जिसमें समारोह की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के इंचार्ज शिक्षक भी मौजूद थे। इस दौरान समारोह में हिस्सा लेने वाले हर स्कूल को एक ही आइटम प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। साथ में स्वतंत्रता दिवस समारोह की कमेटी के सदस्यों से समारोह में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक स्कूल के बच्चे को पुरस्कार वितरित करने का जिम्मा सौंपा गया। पीएचई विभाग से पीने के पानी की व्यवस्था व स्कूल के पास बेरिगेटिग करने के निर्देश दिए गए। मेडिकल विभाग को प्राथमिक उपचार के लिए दवाइयां व एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराने के अलावा एसएचओ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा गया है। इस दौरान जोन के जिन छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणाम में बेहतर अंक व खेलों में पौनी जोन के लिए पुरस्कार जीते हैं, उन्हें भी इस मौके पर सम्मानित करने का फैसला लिया गया। समारोह वाले दिन सुबह 9:55 बजे तहसीलदार पौनी तिरंगे झंडे की सलामी लेंगे। समारोह में हिस्सा लेने वाले स्कूलों की 13 अगस्त को अंतिम रिहर्सल होगी।

loksabha election banner

-----------

गैरहाजिर अधिकारियों पर होनी चाहिए कार्रवाई

हर साल स्वतंत्रता दिवस समारोह हो या फिर गणतंत्र दिवस, पौनी तहसील में अधिकारी बैठक में हिस्सा नहीं लेते। वह अपने कार्यालय के अन्य कर्मचारी को बैठक में भाग लेने के लिए भेज देते हैं जो देश के राष्ट्रीय कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेते वो लोगों की समस्याएं हल कहां करेंगे। अगर ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जाती है तो भविष्य में अगली बार कोई भी अधिकारी समारोह की बैठक से दूर नहीं होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.