Move to Jagran APP

नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

चुनावों के दौरान पार्टी या अन्य स्तर पर उनके आपसी मतभेद होंगे मगर आज से सबका पद और जिम्मेदारी एक है। सभी मतभेदों को भूल शहर के विकास और लोगों की समस्याएं हल करने के लिए एकजुट होकर काम करें।

By Edited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 06:25 AM (IST)
नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : निकाय चुनाव में विजयी पार्षदों ने मंगलवार को पद और गोपनीयता का शपथ लेकर शहर के विकास की बागडोर संभाली। शपथ लेने वाले पैंथर्स पार्टी के छह, भाजपा के चार, कांग्रेस के दो व 9 आजाद उम्मीदवार शामिल थे। इनमें से पांच आजाद उम्मीदवार विधायक ऊधमपुर पवन गुप्ता समर्थित थे। नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार सुबह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया जिसमें डीसी र¨वद्र कुमार ने नगर परिषद के सभी 21 वार्डो से चुन कर आए नव निर्वाचित पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

loksabha election banner

शपथ दिलाने के बाद डीसी ऊधमपुर र¨वद्र कुमार ने अपने संबोधन में सभी पार्षदों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज से अधिकारिक तौर पर पार्षद बन गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान पार्टी या अन्य स्तर पर उनके आपसी मतभेद होंगे मगर आज से सबका पद और जिम्मेदारी एक है। इसलिए सभी मतभेदों से उपर उठ कर शहर के विकास और लोगों की समस्याएं हल करने के लिए एकजुट होकर काम करें। उन्होंने कहा कि लंबे अर्से के बाद नगर परिषद का गठन हुआ ह इसलिए समस्याओं को हल करना उनकी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर परिषद गठन को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है। जैसे ही इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी होगी नप गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इससे पहले एसीआर सोनू परगाल ने सभी मेहमानों और पार्षदों का स्वागत किया।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में एएसपी तब्बसुम प्रवीन, एसीआर सोनू परगाल, जिला सूचना अधिकारी सज्जाद बशीर सुंबरिया, डीएसपी मुख्यालय जाहिद सैफ वानी, नगर परिषद के सीईओ संतोष कोतवाल सहित अन्य मौजूद थे। ¨हदी, अंग्रेजी और डोगरी भाषा में ली शपथ शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित पार्षदों ने ¨हदी, अंग्रेजी और डोगरी भाषा में शपथ ली। सात पार्षदों ने ¨हदी, सात ने अंग्रेजी और सात ने ही डोगरी भाषा में शपथ ली। भाजपा के सभी पार्षदों ने ¨हदी, पैंथर्स के पार्षदों ने डोगरी तथा कांग्रेसी पार्षदों ने अंग्रेजी में शपथ ली जबकि 9 निर्दलीय पार्षदों में से पांच ने अंग्रेजी, तीन ने ¨हदी और एक ने डोगरी भाषा में शपथ ली।

किसी ने पगड़ी पहन तो किसी राम जयघोष के साथ ली शपथ शपथ ग्रहण समारोह में वैसे तो सभी पार्षदों ने मिलते-जुलते अंदाज में शपथ ली मगर कुछ पार्षदों ने शपथ ग्रहण के बाकियों से अलग तरीके से शपथ ली। इसमें वार्ड नंबर एक की पार्षद प्रीति खजूरिया ने सिर पर पगड़ी पहन कर शपथ ग्रहण की जबकि वार्ड नंबर 13 से पार्षद ने भगवान राम के जयघोष के बाद शपथ ली और पूरी होने के बाद राम का जयघोष लगाया। शपथ ग्रहण से चंद मिनट पहले आया दूसरा डाईस पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच पर एक ही डाइस लगाया गया था।

इसके बाद जब आयोजकों को अपनी गलती का अहसास और दूसरे डाइस की कमी महसूस हुई तो आनन-फानन में दूसरे डाइस की व्यवस्था कर उसे मंच पर स्थापित किया गया। इस डाइस पर डीसी ने खड़े होकर पार्षदों को शपथ दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.