जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पैंथर्स पार्टी के प्रदेश प्रधान बलवंत ¨सह मनकोटिया ने गत दिवस विदेश राज्यमंत्री वीके ¨सह से दिल्ली में उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान मनकोटिया ने जम्मू के साथ भेदभाव का मुद्दा उठाने के साथ ही पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ हुए दु‌र्व्यवहार को लेकर पाक के प्रति कड़ा विरोध दर्ज कराया।

मनकोटिया ने कहा कि पाक ने केवल जाधव की मां और बीवी को अपमानित नहीं किया है, बल्कि यह भारतीय नारी जाति का अपमान है। उन्होंने पाकिस्तान की इस हिमाकत का करारा जवाब देने के साथ ही जाधव की सकुशल भारत वापसी सुनिश्चित करने की मांग की। बैठक के दौरान मनकोटिया ने विदेश राज्यमंत्री के समक्ष जम्मू से भेदभाव का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार बनने के बाद से जम्मू से भेदभाव हो रहा है। ताजा उदाहरण हाल ही में राज्य में तकरीबन 2200 अध्यापकों की नियुक्ति की शुरू हुई प्रक्रिया में जम्मू को 14 फीसद और कश्मीर को 86 फीसद हिस्सेदारी देना बताया। उन्होंने कहा कि यह भेदभाव तभी समाप्त होगा, जब जम्मू संभाग को अलग राज्य बनाया जाएगा। क्योंकि भेदभाव समाप्त करने के लिए इसके अलावा दूसरा कोई चारा नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार से जम्मू व कश्मीर के अलग-अलग मुख्यमंत्री और राज्य का एक राज्यपाल बनाने की मांग की, जिससे की जम्मू संभाग के देशभक्त नौजवानों को उनका अधिकार प्राप्त हो सके।

विदेश राज्यमंत्री वीके ¨सह ने मनकोटिया को बताया कि जाधव मामले में सरकारी स्तर पर बात चल रही है। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू संभाग से भेदभाव के मुद्दे पर राज्य सरकार से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस