Move to Jagran APP

नगर परिषद ने एमएच चौक पर अवैध रूप से हो रहा निर्माण रुकवाया

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिला प्रशासन के निर्देशों पर नगर परिषद की टीम ने रविवार को ए

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 09:57 AM (IST)
नगर परिषद ने एमएच चौक पर अवैध रूप से हो रहा निर्माण रुकवाया

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला प्रशासन के निर्देशों पर नगर परिषद की टीम ने रविवार को एमएच चौक पर अवैध रूप से किए जा रहे निर्माण कार्य को बंद करवाया। पुलिस के साथ मौके पर पहुंची नगर परिषद की टीम ने मौके से कुछ मशीनें व औजार भी जब्त किए।

loksabha election banner

रविवार को अवकाश के दिन एमएच चौक पर एक इमारत में निर्माण कार्य हो रहा था। दिन में नगर परिषद की खिलाफवर्जी टीम पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ मौके पर पहुंची। खिलाफवर्जी अधिकारियों ने वहां पर किए जा रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया। इसके साथ ऊपरी मंजिल पर की गई शटरिग के साथ अवैध रूप से निर्माण के लिए खड़े किए गए सरिये के बीम हटवा कर काम को बंद करवाया।

इस बारे में नगर परिषद के सीईओ संतोष कोतवाल ने बताया कि एमएच चौक पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण को लेकर अदालत ने स्टेटस को लगाया है, जिसका मतलब होता है कि अदालत के अगले फैसले तक उस जगह पर यथावत स्थिति बरकरार रहेगी। मगर स्टेटस को के बावजूद इमारत का मालिक निर्माण कर रहा था। डीसी ऊधमपुर ने अदालत के निर्देशों के उल्लंघन का कड़ा संज्ञान लेते हुए नगर परिषद को कार्रवाई के निर्देश दिए। इन निर्देशों के चलते नगर परिषद ने स्टेटस को लागू होने के बाद किए गए निर्माण व लगाए गए सरिये और शटरिग को हटवा दिया है। नगर परिषद की टीम ने काम में प्रयोग की जा रही जब्त की जा सकने वाली मशीनों और औजारों के साथ अन्य चीजों को भी जब्त किया है। इसके साथ इमारत के मालिक को फिर से निर्माण न करने की हिदायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.