Move to Jagran APP

शहर में नए रेहड़ी जोन में 70 रेहड़ियों को मिली जगह

संवाद सहयोगी ऊधमपुर शहर में लगातार बढ़ रही जाम की समस्या व लोगों की परेशानी को देखते हुए अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 09:57 AM (IST)
शहर में नए रेहड़ी जोन में 70 रेहड़ियों को मिली जगह
शहर में नए रेहड़ी जोन में 70 रेहड़ियों को मिली जगह

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : शहर में लगातार बढ़ रही जाम की समस्या व लोगों की परेशानी को देखते हुए आखिरकार नगर परिषद ने सोमवार को चनैनी मेटाडोर स्टेंड से मीट मार्केट की ओर जाने वाले मार्ग पर रेहड़ी जोन बना दिया। पहले दिन 70 के करीब रेहड़ियों को वहां पर लगाया गया है। अभी रेहड़ी वालों को दो-तीन दिन का समय दिया गया है ताकि वह अपनी रेहड़ियां इस मार्ग पर लगा लें। सोमवार सुबह नगर परिषद के प्रधान डॉ. जोगेश्वर गुप्ता व पार्षद के साथ ही नगर परिषद दफ्तर के अधिकारियों ने नए रेहड़ी जोन का दौरा किया। उन्होंने रेहड़ी वालों को समझाया कि वह अपनी रेहड़ी को यहां पर लगाएं और अपने आसपास सफाई व्यवस्था बनाए रखें।

loksabha election banner

नगर परिषद के प्रधान डॉ. जोगेश्वर गुप्ता ने बताया कि उन्होंने लोगों को आ रही समस्याओं को देखते हुए शहर के मुख्य बस अड्डा, सिटी लाइट सिनेमा व गोल मार्केट में लगने वाली रेहड़ियों को यहां पर शिफ्ट किया है। अभी उन्होंने चनैनी मेटाडोर स्टेंड में लगने वाली तीन से चार मेटाडोरों को टाउन हाल के पास स्थित रैंबल मेटाडोर स्टेंड के पास शिफ्ट किया है। यहां पर नो पार्किंग जोन व सिर्फ रेहड़ी जोन बनाया गया है। अभी भी इस मार्ग पर कई वाहन अवैध तरीके से खड़े हैं जिसके लिए उन्होंने पुलिस को बता दिया है कि वह वाहन मालिकों की पहचान कर यहां से वाहनों को जल्द से जल्द हटाए ताकि और रेहड़ियों को भी यहां पर लगाया जाएगा। उन्होंने रेहड़ी वालों को कहा कि अगर कोई शहर में कहीं पर भी बाजार के अंदर रेहड़ी लगाता देखा गया तो उसका लाइसेंस रद कर दिया जाएगा और उसकी रेहड़ी जब्त कर ली जाएगी। जहां पर रेहड़ियां लगाई गई है वहां पर सौ के करीब रेहड़ी लगने की जगह है। जल्द ही शहर के अन्य जगहों से भी रेहड़ियों को यहां पर शिफ्ट किया जाएगा। इस मौके पर रेहड़ी फड़ी यूनियन के प्रधान व काफी संख्या में रेहड़ी वाले मौजूद थे।

न्यू बस स्टेंड पर होगी जगह चयनित

कारगिल हनुमान मंदिर के पास स्थित न्यू बस स्टेंड पर नगर परिषद की और से बहुत जल्द स्टेंड पर अवैध तरीके से खड़े किए गए वाहनों पर कार्रवाई कर जल्द ही रैंबल मेटाडोर स्टेंड को वहां पर शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है। जिसके लिए नगर परिषद की और से न्यू बस स्टेंड को खाली करवाकर वहां पर जगह को चयनित किया जाएगा। वहां पर मेटाडोर स्टेंड शिफ्ट किया जाएगा ताकि न्यू बस स्टेंड पर अवैध तरीके से खड़े वाहनों को बाहर निकाला जा सके। टाउन हाल मेटाडोर स्टेंड को सिर्फ स्टाप के तौर पर ही इस्तेमाल किया जाएगा। इससे टाउन हाल के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी।

नगर परिषद के प्रधान डॉ. योगेश्वर गुप्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.